WhatsApp का धमाका! चैनलों के लिए आया ये फीचर, यहां जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2014920

WhatsApp का धमाका! चैनलों के लिए आया ये फीचर, यहां जानें पूरी डिटेल

व्हाट्सएप चैनल फीचर को लेटेस्ट एंड्रॉइड बीटा में ऑटोमैटिक एल्बम क्रिएशन प्राप्त हुआ है. व्हाट्सएप चैनलों में ऑटोमैटिक एल्बम फीचर की शुरूआत से जनता के लिए उपलब्ध होने पर चैनल मालिकों को एक महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: व्हाट्सएप चैनल फीचर को लेटेस्ट एंड्रॉइड बीटा में ऑटोमैटिक एल्बम क्रिएशन प्राप्त हुआ है. व्हाट्सएप चैनलों में ऑटोमैटिक एल्बम फीचर की शुरूआत से जनता के लिए उपलब्ध होने पर चैनल मालिकों को एक महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा. डब्ल्यूए बीटा इंफो की रिपोर्ट के अनुसार, यह नई कार्यक्षमता चैनलों में शेयर किए गए मीडिया के संगठन को बढ़ाकर और उन्हें एक एल्बम में समाहित कर यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाती है.

रिपोर्ट में कहा गया, "चूंकि यूजर्स कलेक्शन तक पहुंचने और ब्राउज करने के लिए ऑटोमैटिक एल्बम पर आसानी से टैप कर सकते हैं, हमारा मानना ​​है कि यह चैनलों में शेयर मीडिया कंटेंट के नेविगेशन को सरल बनाता है और इंडिविजुअल मैसेज बबल्स की आवश्यकता को कम करता है, और अधिक विजुअली कन्वर्सेशन व्यू प्रदान करता है.

कुछ बीटा टेस्टर्स चैनलों में मीडिया साझा करते समय ऑटोमैटिक एल्बम फीचर के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं. जब चैनल व्यवस्थापक एक चैनल में लगातार कई इमेज या वीडियो शेयर करते हैं, तो व्हाट्सएप अब ऑटोमैटिक रूप से उन्हें एकीकृत एल्बम में व्यवस्थित करता है, और चैनल फॉलोअर्स पूरे कलेक्शन तक पहुंचने के लिए ऑटोमैटिक एल्बम पर आसानी से टैप कर सकते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है, ''गौर करने वाली बात यह है कि यह फीचर सालों से चैट और ग्रुप में पहले से मौजूद है लेकिन चैनलों में यह उपलब्ध नहीं था.'' चैनलों में लगातार फोटो और वीडियो को ऑटोमैटिक रूप से समाहित करने के फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हैं, जो गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले दिनों में इसे और अधिक लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news