New Year 2024: घर में बढ़ाना चाहते है धन-दौलत, नए साल से पहले घर लें आएं ये 3 चीजें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2005440

New Year 2024: घर में बढ़ाना चाहते है धन-दौलत, नए साल से पहले घर लें आएं ये 3 चीजें

New Year 2024: अगर आप भी अपने नए साल को बीते साल से बेहतर बनाना चाहते है. चाहते है कि आर्थिक स्थिति भी अच्छी बनी रहे. तो नया साल शुरू होने से पहले ही घर में तुलसी का पौधा, शंख, मोरपंख आदि चीजों को लाकर जरूर रख लें.  

New Year 2024: घर में बढ़ाना चाहते है धन-दौलत, नए साल से पहले घर लें आएं ये 3 चीजें

Vastu Tips For New Year 2024: नए साल को आने में कुछ ही दिन रह गए है. जल्द ही हम सब की लाइफ में नया साल दस्तक देने वाला है. नए साल को लेकर हर किसी की अलग-अलग कामनाएं भी होती हैं. हर किसी की ख्वाहिश होती है कि नया साल उसके जीवन में खुशियां लेकर आएं.   

अगर आप भी अपने नए साल को बीते साल से बेहतर बनाना चाहते है. चाहते है कि नए साल में आपके जीवन में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हों. आर्थिक स्थिति भी अच्छी बनी रहे. तो नया साल शुरू होने से पहले ही कुछ चीजों को घर लाकर रखना है. जिससे नए साल में आपको आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

नए साल से पहले घर ले आए तुलसी 
तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना जाता है. कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां सुख समृद्धि का वास होता है. उस घर में हमेशा धन धान्य मौजूद रहता है. घर में मौजूद तुलसी के पौधे की नियमित रूप से श्रद्धा पूर्वक पूजा-अर्चना की जानी चाहिए. यदि आपके घर तुलसी का पौधा नहीं है तो नए साल से पहले तुलसी जी का पौधा जरूर ले आएं. ऐसा कहा जाता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु जी का वास होता है.  

नए साल से पहले घर ले आए घड़ी
कई बार किसी समस्या के वजह से घड़ी चलना बंद कर देती है और हम उसे उतार कर एक कोने में रख देते है. उसे सही करवाना भूल जाते है. दरअसल, बंद घड़ी को रखना शुभ नहीं माना जाता है. बंद घड़ी रखने से घर के लोगों की किस्मत के द्वार बंद हो जाते है और कोई भी काम बनने से पहले ही बिगड़ जाता है. यदि आपके घर भी कोई बंद, खराब या फिर रुकी हुई घड़ी पड़ी है तो या तो उसे ठीक करवा लें या फिर नया साल आने से पहले एक नई घड़ी अपने घर ले आएं.     

नए साल से पहले घर ले आए शंख
कहा जाता है कि घर के मंदिर में शंख रखा हो और रोजाना सुबह शाम घर में बजता हो तो घर में सुख समृद्धि का वास होता है. अगर आपके घर शंख नहीं है तो नया साल शुरू होने से पहले शंख अपने घर जरूर ले आएं. शंख लाने के बाद रोजाना सुबह शाम नियमित रूप से शंख जरूर बजाएं. ऐसा करने से घर धन धान्य से भर जाता है और खुशियां आती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Best Christmas Holiday Destinations: क्रिसमस की छुट्टियां मनाने के लिए मजेदार हैं ये 6 जगह, सेलिब्रेशन बन जाएगा यादगार

 

Trending news