Karakat Lok Sabha Seat: किसानों के जरिए पवन सिंह से लोहा लेंगे उपेंद्र कुशवाहा, काराकाट सीट का सियासी मुद्दा तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2201597

Karakat Lok Sabha Seat: किसानों के जरिए पवन सिंह से लोहा लेंगे उपेंद्र कुशवाहा, काराकाट सीट का सियासी मुद्दा तैयार

Karakat Lok Sabha Seat: राष्ट्रीय लोक मोर्चा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि एनडीए सरकार किसानों के हितों की सुरक्षा की शत प्रतिशत गारंटी देती है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश के गांवों और किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

पवन सिंह के खिलाफ उपेन्द्र कुशवाहा का हथियार होंगे किसान

Karakat Lok Sabha Seat: पूर्व केंद्रीय मंत्री और काराकाट लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिलने और बिचौलियों के कारण उनके असुरक्षित होने पर चिंता व्यक्त की है. राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि पूरे बिहार और विशेष रूप से उनके निर्वाचन क्षेत्र की अर्थव्यवस्था कृषि आधारित है और धान, गेहूं और मक्का मुख्य फसलें हैं. उनका कहना था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र को बिहार का धान का कटोरा कहा जाता है. 

किसानों को बिचौलियों के चंगुल से मुक्त कराना सर्वोच्च प्राथमिकता
उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता किसानों की उपज के लिए बेहतर कीमत सुनिश्चित करना और उन्हें बिचौलियों के चंगुल से मुक्त कराना है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार ने बिचौलियों को खत्म करने और किसानों की उपज के लिए बेहतर कीमतों की गारंटी प्रदान करने और उन्हें आधुनिक तकनीक से लैस करने के लिए कदम उठाए हैं.

एनडीए सरकार किसानों के हितों की सुरक्षा की देती है गारंटी 
राष्ट्रीय लोक मोर्चा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि एनडीए सरकार किसानों के हितों की सुरक्षा की शत प्रतिशत गारंटी देती है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश के गांवों और किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा, किसी भी कीमत पर किसानों के अधिकारों की रक्षा करना केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. मैं अपने क्षेत्र के किसानों को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत करा रहा हूं.

बिहार की सभी 40 संसदीय सीट जीतेगा एनडीए
देश में प्रधानमंत्री मोदी का कोई विकल्प नहीं होने का दावा करते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए देश में 400 से अधिक लोकसभा सीट और बिहार की सभी 40 संसदीय सीट जीतेगा. 

काराकाट सीट पर ये होगी रणनीत
काराकाट निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में बताते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा, इस क्षेत्र को प्रमुख उद्योगों की आवश्यकता है ताकि ग्रामीणों को बेहतर रोजगार के अवसर प्राप्त करने के लिए बिहार से बाहर न जाना पड़े. जब मैं केंद्रीय मंत्री था, तो इस इलाके में मैंने कई प्रमुख उद्योग शुरू करने की योजना बनाई थी... लेकिन कतिपय कारणों से यह आकार नहीं ले सका. 

पवन सिंह पर दिया ये बयान
उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि अब मैं अपने मतदाताओं को विश्वास दिलाता हूं कि मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार आने वाले वर्षों में इस क्षेत्र में बड़े उद्योग खोलेगी, जिससे लोगों को रोजगार के ढेर सारे अवसर प्राप्त हो सकेंगे. भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह के काराकाट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कोई बयान देने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें:काराकाट लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय लड़ाई के आसार, किसका खेल बिगाड़ेंगे पवन सिंह?

पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा इन जातियों के जनाधार का करती है दावा
कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा बिहार में अन्य पिछड़ी जाति, कुशवाहा या कोईरी समुदाय के अपना जनाधार होने का दावा करती रही है. साल 2013 में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बनाने वाले कुशवाहा ने 2014 का लोकसभा चुनाव एनडीए के घटक दल के तौर पर लडा था और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र में बनी पहली सरकार में वह मंत्री बने थे. बाद में उन्होंने अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) में विलय कर लिया था. हालांकि, फरवरी 2023 में उपेन्द्र कुशवाहा ने जदयू के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और राष्ट्रीय लोक मोर्चा नामक अपनी पार्टी बनाई. अब उनकी पार्टी फिर से बिहार में एनडीए का हिस्सा है और काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही है. 

इनपुट: भाषा

Trending news