Jharkhand News: जेएसएफसी से 350 क्विंटल चावल गायब, थाने में केस दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2187591

Jharkhand News: जेएसएफसी से 350 क्विंटल चावल गायब, थाने में केस दर्ज

Jharkhand News: पुलिस इस मामले में गोदाम पर पहुंच जांच शुरू कर दिया. पूछताछ में क्रम में गोदाम मजदूर और गार्ड ने माल नहीं पहुंचने की बात बताया. थाना पुलिस ने दोनों पार्टी को थाना बुलाया लेकिन ट्रक मालिक अब तक नहीं पहुंचा. मोबाइल भी ऑफ बताता है. महादेव गंज स्थित एफसीआई गोदाम और धोबी झरना स्थित जेएसएफसी गोदाम की दूरी महज 7 किमी है.

Jharkhand News: जेएसएफसी से 350 क्विंटल चावल गायब, थाने में केस दर्ज

साहिबगंज: साहिबगंज जिले का आपूर्ति विभाग इन दिनों खासा चर्चा में हैं. कभी फर्जी तरीके से राशन कार्ड बनाने का मामला सामने आता है तो कभी गरीबों के अनाज का कालाबाजारी का.  ताजा मामला केंद्र सरकार द्वारा गरीबों को दिए जाने वाला मुफ्त राशन के कालाबाजारी का हैं. मामला दो ट्रक जिसमें 350 क्विंटल चावल गायब होने की बात है. गोदाम तक अनाज नहीं पहुंचा तो जेएसएफसी के सहायक गोदाम प्रबंधक ललित नारायण ने जिरवा बाड़ी थाना में 30 मार्च को ट्रक मालिक आजाद यादव के खिलाफ आवेदन दिया है. जिस पर जिरवा बाड़ी थाना में केस दर्ज कर लिया है.

दरअसल, मामला 13 मार्च का है और महादेव गंज स्थित एफसीआई गोदाम से ट्रक मालिक आजाद के दो ट्रक जेएच 4 डी 3627 और डब्ल्यूबी 57 बी 9094 नंबर जिसमें एक पर 400 बोरा चावल व दूसरा पर 307 बोरा चावल निकाल. 13 मार्च को ही ट्रक मालिक आजाद ने शहर के धोबी झरना के पास जेएसएफसी( झारखंड राज्य खाद निगम) के सहायक गोदाम प्रबंधक ललित नारायण से आफ लाइन पेपर पर रिसीविंग करा लेता है, लेकिन वह चावल से भरा दोनो ट्रक आज तक जेएसएफसी गोदाम नहीं पहुंचा. इस मामले में जेएसएफसी के ए जी एम का कहना है कि विश्वास में रिसीविंग कराया है, लेकिन माल गोदाम तक नहीं पहुंचा है. आज कल करते करते काफी दिन हो गया. अंत में मामला की गंभीरता को देखते हुए 30 मार्च को जिरवा बाड़ी थाना में ट्रक मालिक आजाद के खिलाफ आवेदन दिया.

पुलिस इस मामले में गोदाम पर पहुंच जांच शुरू कर दिया. पूछताछ में क्रम में गोदाम मजदूर और गार्ड ने माल नहीं पहुंचने की बात बताया. थाना पुलिस ने दोनों पार्टी को थाना बुलाया लेकिन ट्रक मालिक अब तक नहीं पहुंचा. मोबाइल भी ऑफ बताता है. महादेव गंज स्थित एफसीआई गोदाम और धोबी झरना स्थित जेएसएफसी गोदाम की दूरी महज 7 किमी है. सात किमी का सफर तय करने में ट्रक को 18 से 20 मिनट लगेगा लेकिन 20 दिन बाद भी ट्रक गोदाम तक नहीं पहुंचा. गोदाम का सहायक प्रबंधक का रिसीविंग करना और 18 दिन बाद आवेदन देना विभाग की कार्य शैली भी शक का दायरे में है. वहीं इस मामले में जिला आपूर्ति पदाधिकारी से इस मामले पर कहा कि इसको लेकर जीरा बारी थाना में मामला दर्ज किया गया है. विभाग इस घटना को गंभीरता से जांच कर रही हैं. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी. साहिबगंज जिला में चावल का काला बजारी में बहुत बड़ा रैकेट काम कर रहा है. फिलहाल देखना होगा कि इस मामले में क्या कार्रवाई होती है या फिर लीपापोती होगी.

इनपुट- पंकज वर्मा 

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: बीमा भारती ने चर्चित सीट पूर्णिया से दाखिल किया नामांकन, तेजस्वी यादव भी पहुंचे

 

Trending news