Rohini Acharya Net Worth: 15 करोड़ की मालकिन हैं रोहिणी आचार्य फिर भी नहीं है कोई कार, बच्चे भी हैं लखपति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2228442

Rohini Acharya Net Worth: 15 करोड़ की मालकिन हैं रोहिणी आचार्य फिर भी नहीं है कोई कार, बच्चे भी हैं लखपति

Rohini Acharya Net Worth: हलफनामे में रोहिणी आचार्य ने बताया है कि उनके पास 2.99 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है और उनके पास 12.82 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. उनके पति के पास 6.92 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 12.94 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है.

रोहिणी आचार्य

Rohini Acharya Net Worth: राजद अध्यक्ष लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोमवार (29 अप्रैल) को सारण लोकसभा सीट से अपना नामाकंन पत्र दाखिल कर दिया है. इस दौरान पूरा लालू परिवार वहां मौजूद रहा. विपक्ष की ओर से सिंगापुर की बहू कहे जाने के चलते रोहिणी ने अपने हलफनामे में अपना पता पटना का दिया है. हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, पटना के कौटिल्य नगर में रोहिणी का खुद का घर है. हलफनामे के अनुसार, रोहिणी आचार्य 15.82 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति की मालकिन हैं. वहीं उनके पति के पास 19.86 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. 

रोहिणी के पास ₹33.55 लाख के हैं जेवर

हलफनामे में रोहिणी आचार्य ने बताया है कि उनके पास 2.99 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है और उनके पास 12.82 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. उनके पति के पास 6.92 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 12.94 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. हलफनामे के मुताबिक उनके पास 20 लाख रुपये नकद हैं, जबकि उनके पति के पास 10 लाख रुपये नकद हैं. शपथपत्र में बताया गया है कि आचार्य के नाम पांच बैंक खाते और 29.70 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 3.85 लाख रुपये के चांदी के आभूषण हैं, वहीं उनके पति के पास सात बैंक खाते हैं और 23.40 लाख रुपये के सोने के आभूषण तथा 2.80 लाख रुपये के चांदी के आभूषण हैं. 

ये भी पढ़ें- 'टूरिस्ट बेटी को भी चुनाव मैदान में उतारा', लालू यादव पर खूब गरजे सम्राट चौधरी

पटना में है 68.62 लाख रुपये की प्रॉपर्टी

हलफनामे के अनुसार आचार्य की अचल संपत्ति में 68.62 लाख रुपये की पटना स्थित एक व्यावसायिक संपत्ति भी शामिल है.  पेशे से चिकित्सक आचार्य, जो अपनी शादी के बाद सिंगापुर चली गई थीं, ने अपने हलफनामे में डाक पता- 208, कौटिल्य नगर, एमपी-एमएलए कॉलोनी, पटना बताया है. दिलचस्प बात यह है कि 2020 में पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव द्वारा दायर हलफनामों में भी इसी पते का उल्लेख किया है.

ये भी पढ़ें- 'इस चुनाव में विपक्ष को मिलने वाला है सबसे बड़ा सरप्राइज...' कम वोटिंग पर बोले चिराग

रोहिणी आचार्य के बच्चे भी हैं लखपति

शपथपत्र के मुताबिक, 44 साल की रोहिणी आचार्य ने 2012-23 के बीच में 3.16 लाख रुपये कमाए, जबकि उनके पति की भारत और सिंगापुर में संयुक्त कमाई 6.5 करोड़ से अधिक थी. उनके तीन बच्चों के पास व्यक्तिगत रूप से 43 लाख, 31 लाख और 18 लाख से अधिक की चल संपत्ति है.

ये भी पढ़ें- तीसरे चरण में JDU-RJD के बीच कड़ी फाइट, BJP-LJPR और VIP की साख भी दांव पर, 2019 का

रोहिणी के पास कोई कार नहीं

रोहिणी आचार्य ने अपने हलफनामे में किसी प्रकार की कार या अन्य वाहन का जिक्र नहीं किया है. मतलब उनके पास कोई वाहन नहीं है. बता दें कि रोहिणी, लालू-राबड़ी की चौथी संतान हैं. वह अपने पिता लालू यादव को किडनी दान करने के कारण खूब चर्चा में रहीं. लालू ने इस बार सारण सीट से मैदान में उतारा है. यहां आचार्य का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी से है. रोहिणी का पॉलिटिकल डेब्यू है, जबकि रूडी पहले भी सांसद बन चुके हैं. सारण में 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदान होना है. 

Trending news