Saran Lok Sabha Election Highlight: छपरा में गर्माया माहौल, चुनावी रंजिश में गोलीबारी, एक की मौत, हिरासत में बीजेपी नेता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2257043

Saran Lok Sabha Election Highlight: छपरा में गर्माया माहौल, चुनावी रंजिश में गोलीबारी, एक की मौत, हिरासत में बीजेपी नेता

Saran Violence Post Election: बिहार के छपरा में चुनावी विवाद को लेकर दो गुटों में गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई है और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है. घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. छपरा के एसपी ने इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की भी बात कही है.

चुनावी रंजिश में गोलीबारी, एक की मौत, हिरासत में बीजेपी नेता
LIVE Blog

छपरा: Saran Firing Post Lok Sabha Election: एक दिन पहले 20 मई की शाम को छपरा में बूथ संख्या 318,319 पर हुए विवाद के बाद मंगलवार सुबह एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर गोलीबारी कर दी, जिसमें एक की मौत हो गई और 2 घायल हो गए. घायलों को पटना रेफर किया गया है. मौके पर पुलिस के बड़े अधिकारियों के साथ प्रशासनिक पदाधिकारी भी पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि सोमवार को मतदान वाले दिन भाजपा और राजद कार्यकर्ताओं के बीच इस मतदान केंद्र के पास झड़प हुई थी. दोनों पक्ष एक दूसरे पर बूथ कैप्चरिंग करने का आरोप लगा रहे थे. घटना के कुछ वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को राजद कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेताओं के घर पहुचकर मारपीट की कोशिश की. इसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. तीन लोगों को गोलियां मारी गई हैं, जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई है. घायल दो लोगों को पटना रेफर किया गया है. कुल घायलों की संख्या 10 बताई जा रही है. अभी भी पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं. घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. छपरा के एसपी ने इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की भी बात कही है. यहां देखें बड़ी अपडेट- 

21 May 2024
17:41 PM

Saran Lok Sabha Election Live: घायलों का हाल-चाल लेने पहुंची रोहिणी आचार्य
छपरा के तेलपा में हुए गोलीकांड मामले में तीन को गोली लगी थी. जिसमें एक कि मौत हो गयी. दो लोग गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें पटना के पीएमसीएच अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य PMCH पहुंची है और उनका हाल-चाल जाना.

 

17:11 PM

Saran Lok Sabha Election Live: बीजेपी ने रोहिणी आचार्य पर उठाए सवाल
छपरा हिंसा को लेकर बीजेपी ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. बीजेपी ने कहा कि आज सुबह एक व्यक्ति चौक पर चाय पीने गए थे और उनको बीजेपी का समर्थक मानकर कर बहुत मारा पीटा गया. विरोध करने पर 1000 की संख्या में लोग घरों मे घुसकर के मारने पीटने लगे. बीजेपी के वकील एसडी संजय ने कहा कि हमारे घर पर अगर लोगों की भीड़ आएगी तो क्या अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षा करने का अधिकार नहीं है. भारतीय दंड विधान ने भी यह अधिकार दिया है कि अगर हमें कोई जान मारना चाहता है तो हम अपने को बचाने के लिए हम सामने वाले की जान ले सकते हैं. 

16:02 PM

Saran Lok Sabha Election Live:सरकार लॉ एंड ऑर्डर को देखे-मुकेश सहनी

वीआईपी के मुकेश सहनी ने कहा 'मैं सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं से निवेदन करता हूं कि चुनाव के दौरान ऐसी घटनाओं को अंजाम न दें. सरकार लॉ एंड ऑर्डर को देखे.'

15:59 PM

Saran Lok Sabha Election Live: छपरा हिंसा पर राजीव प्रताप रूडी का बयान

छपरा हिंसा को लेकर बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच चल रही है, जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि किस परिस्थिति में गोलीबारी  हुई. बीजेपी नेता ने कहा कि बूथ पर किसी भी प्रत्याशी को जाना अधिकार नहीं है, अगर बूथ पर कोई प्रत्याशी जाता है तो वह अपराध है, उनके बूथ पर जाने के बाद ही बूथ कैप्चरिंग की आशंका को लेकर लोग शोर मचाया और वही से मामला बिगड़ता हुआ चला गया. उन्होंने कहा कि राजद बूथ कैप्चरिंग करके ही 15 साल सरकार चला दिए. बूथ कैप्चरिंग उनका पार्ट है.

14:10 PM

Chhapra Firing Update: छपरा कांड पर पप्पू यादव का बयान
छपरा की घटना को लेकर पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बड़ा बयान दिया है. पप्पू यादव ने राजीव प्रताप रूडी को कहा कि जिन लोगों ने कल गाली गलौज किया उनको रोकिए. वहीं पप्पू यादव ने छपरा के हर एक समाज से कहा कि घटना बड़ी ना हो, अभी 10 दिन चुनाव बाकी है. लोकतंत्र कमजोर ना हो. पप्पू यादव ने राजीव प्रताप रूडी को कहा कि आपको आलोचना करनी चाहिए थी. जिस तरीके की कल घटना घटी और रोहिणी आचार्य को मां बहन की गाली दी गई, वो आपकी भी बहन और बेटी है. वहीं पप्पू यादव ने छपरा की घटना में मृतक के परिवार को ₹5 लाख देने की घोषणा किया.

 

14:02 PM

Chhapra Firing Update: छपरा गोलीकांड पर जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा 
छपरा हिंसा पर जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि इस घटना पर अधिकारियों से बात हुई है, जांच चल रही है, जो दोषी होंगे उन्हें बक्शा नहीं जाएगा. हार से बौखलाहट से रोहिणी बूथ पर गई थी. इसके बाद लोग उग्र हुए. इस घटना से स्पष्ट हो गया कि रोहिणी की हार सुनिश्चित है.

 

14:01 PM

Chhapra Firing Update: छपरा गोलीकांड के बाद PMCH पहुंची रोहिणी आचार्य घायलों से की मुलाकात
छपरा में चुनावी रंजिश में सुबह सुबह गोलीबारी हुई. इस घटना में तीन लोगों को गोली मारी गई थी. जिसमें एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना के बाद सारण से RJD प्रत्य़ाशी रोहिणी आचार्य ने भाजपा को कटघरे में खड़ा किया और पीएमसीएच पहुंची. जहां घायलों से मुलाकात की.

 

13:16 PM

Chhapra Firing Update:छपरा गोली कांड पर चिराग पासवान का बयान
छपरा गोली कांड पर चिराग पासवान ने कहा यह चिंताजनक है. चुनाव में इस तरह के हिंसक झड़क कतई उचित नहीं है, जांच होनी चाहिए. कल हमारे यहां हाजीपुर में मतदान था, इसलिए इस विषय पर ज्यादा जानकारी मेरे पास नहीं है. जांच होनी चाहिए जो भी दोषी हो उसपर कार्रवाई होना चाहिए. चुनाव के समय संयम हर किसी को बरतने की जरूरत है.

13:00 PM

Chhapra Firing Update: घायलों का हाल-चाल लेने पहुंची रोहिणी आचार्य
छपरा के तेलपा में हुए गोलीकांड मामले में एक की मौत और कई लोग घायल. जिसके बाद घायलों को पटना के PMCH अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य PMCH उनका हाल-चाल लेने पहुंची है. 

 

12:56 PM

Chhapra Firing Update: 'छपरा में जानबूझकर किया गया डिस्टर्ब'  
पांच चरणों के चुनाव होने पर तारकिशोर ने कहा कि पांच चरणों के चुनाव में हम अच्छी स्थिति में है. हमने जो प्रधानमंत्री से वादा किया है 40 में 40 सीट, हम लोग देंगे. वह हम लोग का लक्ष्य पूरा होगा. तेजस्वी जी राष्ट्रीय स्तर के बहुत चीज बोलते रहते हैं. विगत चुनाव में उन्हें एक सीट भी नहीं मिली थी, क्षेत्रीय दल है उनको उन्हीं के अनुसार, अपनी बातें रखते है. छपरा की घटना जो भारतीय निर्वाचन आयोग का जो प्रोटोकॉल है उसका भी उल्लंघन कल किया गया है. उनके साथ प्रत्याशी के साथ कई उनके सहयोगी बूछ पर गए हैं और उत्पादन किया गया है. पूरे बिहार में कहीं घटना नहीं घटी है, लेकिन छपरा में जानबूझकर डिस्टर्ब किया गया है क्योंकि वहां से राष्ट्रीय जनता दल हार रहा है.

 

12:22 PM

Chhapra Firing Update: छपरा हिंसा पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम का बयान 
छपरा हिंसा पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि छपरा की घटना की पृष्ठभूमि कल से हैं बन रही थी. जिस तरह से राजद के उम्मीदवार और उनके सहयोगियों ने इस तरह का उत्पादन करके इस चुनाव को डिस्टर्ब करने का प्रयास किया है. उसी की परिणीति है कि कई प्रकार के परिस्थितियों बदली है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. इस तरह की चीज करके कोई सरकार में नहीं आ सकता है. उनके शासन काल में जो परिस्थितियों होती थी. इस स्थिति को कल छपरा लोकसभा में लाने का प्रयास किया है. भारत के मतदाता और छपरा के मतदाता इन सारे चीज को देख रहे हैं और ऐसे तत्वों को जवाब दिया जाएगा.

 

12:13 PM

Chhapra Firing Update: शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा  
चुनाव के बाद हुई हिंसा में शहर का भिखारी चौक पुलिस छावनी में तब्दील, शव का पोस्टमार्टम करा कर पुलिस ने परिजनों को सौंपा, दो लोग हिरासत में गोली भी बरामद हुई.

 

12:11 PM

Saran Firing Update: छपरा मामले पर रोहिणी आचार्य का बयान, कहा- 'मुझे बदनाम करने की साजिश'
रोहिणी आचार्य ने आगे कहा कि हमारा अधिकार है कि कैंडिडेट की हैसियत से हमें हर एक बूथ पर जाना और देखना कि क्या हुआ, कितने वोट पड़े. उसमें से एक बाजपा वाले गुंडे है. वह बैठे थे. उसने हमने पूछा कि आपने वोट डाला तो उसने कहा डाल दिए तो फिर हमने पूछा कि आप क्यों बैठे हैं. अंदर क्या कर रहे, बाहर निकलिए. इस पर मुझे गाली दी गई और मेरे ऊपर जानलेवा हमला हुआ है और मेरे कार्यकर्ता को आज सुबह गोली मार दी गई. भाजपा वाले गुंडे को कौन अधिकार दिया, ऐसे काम करने और बेटी को गाली देने को भाजपा वाले हताशा में है और मुझे बदनाम करने की साजिश कर रहे है.

 

11:54 AM

Saran Firing Update: छपरा मामले पर रोहिणी आचार्य का बयान, कहा- 'बीजेपी वाले हैं गुंडे'
सारण आरजेडी कैंडिडेट रोहिणी आचार्य ने छपरा मामले पर कहा कि भाजपा वाले लोग पूरी तरह से डरे हुए हैं. लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. हमें न्याय चाहिए. जिन कार्यकर्ता को गोली मारी गई है. जिसमें से दो लोगों की मौत हुई है. हमें न्याय चाहिए. यह सब बीजेपी वाले गुंडे हैं. इन सब पर कार्रवाई होनी चाहिए. हमारी प्रशासन से मांग है. इन सबको जेल भेजना चाहिए. 

 

11:52 AM

Saran Firing Update: हिरासत में बीजेपी नेता 
इस गोलीबारी के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. दो लोग जो घायल हुए थे उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया. यहां से बेहतर इलाज के लिए एक को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस घटना में कुल तीन लोगों को गोली लगी है. वहीं इस मामले में पुलिस ने बीजेपी नेता रमाकांत सिंह सोलंकी को हिरासत में लिया गया है.

11:45 AM

Chhapra Firing Update: 'चुनाव में हिंसा की जगह नहीं होनी चाहिए'
छपरा मामले पर तेजस्वी यादव का बयान चुनाव में हिंसा की जगह नहीं होनी चाहिए प्रशासन के लोगों से मेरी बात हुई आज सुबह जो घटना हुई है उसमें दो लोगों की गिरफ्तार हुई दो लोग फरार है  प्रशासन को लोगों ने मुझे अस्वस्थ किया है शाम तक जो बाकी के दो लोगों को पकड़ लिया जाएगा कुछ लोग ऐसे है जो हार के बौखलाहट से ऐसे काम कर रहे है चुनाव इस तरह की कोई जगह नहीं प्रशासन के लोगों इस बात को देखना चाहिए. 

11:42 AM

Chhapra Firing Update: दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद   
बता दें कि राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के मतदान केंद्र पर पहुंचने के बाद बीजेपी और आरजेडी के कार्यकर्ताओ ने आक्रोषित हों के आपस में भीड़ गये थे. जहां रोहिणी आचार्य ने मोर्चा संभाला था. वहीं बीजेपी के तरफ से रमाकांत सिंह सोलंकी ने मोर्चा संभाला था. जिसके बाद राजद कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों मे बकझक और पत्थरबाजी हो गई. घटना स्थल पुलिस छावनी में तब्दील है और इंटरनेट सेवा को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है.

11:36 AM

Chhapra Firing Update: मृतक की हुई पहचान 
सारण- छपरा में चुनावी विवाद के कारण गोलीबारी हुई. जिसमें एक की मौत और दो लोग घायल हो गए. कल के विवाद को लेकर गोलीबारी हुई. घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस कैंप कर रही है. मृतक की पहचान चंदन राय के रूप में हुई है. जबकि घायलो की पहचान गुड्डू राय, मनोज राय के रूप में हुई हैं. घटना मुफस्सिल थाना के तेलपा भिखारी चौक के समीप घटित हुआ है

11:35 AM

Chhapra Firing Update: कई राउंड गोली चलाई गई
छपरा में बीजेपी और आरजेडी समर्थकों के बीच विवाद की बात कही जा रही है. सारण के डीएम अमन समीर ने मौत की बात को स्वीकार किया है. इस घटना में कई राउंड गोली चलाई गई है. दरअसल, बीते सोमवार (20 मई) को सारण में चुनाव के दौरान बूथ संख्या 118 पर मतदान के वक्त तनाव बढ़ा था. इसी के बाद यह बवाल हुआ है.

 

11:32 AM

Saran Firing: चौक चौराहे पर पुलिस का फ्लैग मार्च
छपरा में चुनावी विवाद के कारण गोलीबारी, एक कि मौत दो घायल, कल के विवाद को लेकर हुई गोलीबारी, घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस कर रही कैम्प. चौक चौराहे पर शांति कायम रखने के लिए पुलिस का फ्लैग मार्च. 

11:30 AM

Chhapra Firing Update:राजद और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच विवाद
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राजद और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ था. उसी विवाद में कुछ लोगों ने गोलीबारी की. तीन लोगो को गोली लगी है, जिसमें एक की मौत हो गई है. पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है. क्षेत्र में तनाव व्याप्त है.

11:28 AM

Chhapra Firing: मंगलवार को बढ़ा विवाद
राजद की उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के एक मतदान केंद्र के पास पहुंचने के बाद भाजपा के कार्यकर्ता भड़क गए. इसके बाद हालांकि पुलिस ने मामले को निपटा दिया था और शांतिपूर्ण चुनाव कराने का दावा किया. इस मामले में मंगलवार को एक बार फिर विवाद बढ़ गया. छपरा के भिखारी ठाकुर चौक के पास गोलीबारी हुई जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और दो व्यक्ति घायल हो गए. घायलों को पटना रेफर कर दिया गया है.

11:25 AM

Chhapra News: मंगलवार को दो गुटों में हिंसक झड़प
बिहार के सारण लोकसभा सीट पर सोमवार को हुए पांचवें चरण के मतदान के बाद मंगलवार को दो गुटों में हिंसक झड़प हुई. इस झड़प में एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. बताया जाता है कि सोमवार को सारण के कुछ मतदान केंद्रों पर हंगामा हुआ था और मारपीट की घटना हुई थी.

11:25 AM

Saran Firing: चुनाव के बाद हुई हिंसा गोलीबारी
कल शाम बूथ संख्या 318,319 पर हुए विवाद में आज सुबह एक पक्ष को दूसरे पक्ष ने मारी गोली एक की मौत दो घायल घायलों को पटना रेफर किया गया, मौके पर पुलिस के बड़े अधिकारी के साथ प्रशासनिक पदाधिकारी भी पहुंच गए हैं और लोगों को समझाने बुझाने में जुटे हुए हैं. घटना के संबंध में बताया जाता है कि कल भाजपा और राजद कार्यकर्ताओं के बीच इस मतदान केंद्र के निकट झड़प हुए थे और एक दूसरे पर बूथ छापने का आरोप लगा रहे थे. इस घटना के कुछ वीडियो वायरल होने के बाद आज राजद कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेताओं के घर पर पहुंचे और उनके साथ मारपीट की प्रयास किया तो दोनों पक्ष उग्र हो गए और दोनों पक्ष में जमकर गोलीबारी हो गई. कल तीन लोगों को गोली लगी है. जिसमें एक की मौत हो गई है. दो पीएम से पटना भेज दिया गया है. वहीं घायलों की संख्या लगभग 10 बताई जा रही है. हालांकि पुलिस प्रशासन इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहा है.

 

Trending news