सीतामढ़ी पुलिस के हत्थे चढ़े 10 शातिर साइबर क्रिमिनल, ऐसे लगा रहे थे लाखों का चुना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2183305

सीतामढ़ी पुलिस के हत्थे चढ़े 10 शातिर साइबर क्रिमिनल, ऐसे लगा रहे थे लाखों का चुना

Bihar Crime News In hindi: साइबर क्रिमिनल गिरोह के खिलाफ सीतामढ़ी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने साइबर क्राइम कर लोगों के बैंक अकाउंट से रुपए उड़ाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है.

पकड़े गए साइबर क्रिमिनल्स

सीतामढ़ी: Bihar Crime News In hindi: साइबर क्रिमिनल गिरोह के खिलाफ सीतामढ़ी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने साइबर क्राइम कर लोगों के बैंक अकाउंट से रुपए उड़ाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में एसपी मनोज कुमार तिवारी के निर्देश पर शहर में छापेमारी अभियान चलाया गया था. इसमें पुलिस ने 10 आरोपियों को पकड़ा है. इस दौरान पुलिस ने अपराधियों के पास से 4 लैपटॉप, 7 बायोमेट्रिक मशीन, 613 थंब इंप्रेशन मशीन , 7 मोबाइल फोन, दो प्रिंटर मशीन भी बरामद की है.

जानें क्या है पूरा मामला

ये सभी साइबर ठग ग्रामीण महिलाओं को विभिन्न फाइनेंस कंपनियों के नाम से लोगों को लोन दिलाने का काम करते थे. ये लोग आधार कार्ड ,पैन कार्ड और फिंगरप्रिंट इकट्ठा करके साइबर अपराधियों को दे देते थे. उसके बाद प्राप्त फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल कर आधार कार्ड के माध्यम से AEPS द्वारा लोन का पैसा ग्रामीणों की खाते से निकाल लेते थे. इसकी शिकायत लगातार पुलिस को मिल रही थी. लगातार हो रही घटना से पुलिस की साइबर सेल भी परेशान थी. इसके बाद इस पूरे मामले पर सीतामढ़ी पुलिस एक्शन में आई और इस कांड का उद्भेदन किया.

पार्सल कंपनी के कर्मी को गोली मारी

सीतामढ़ी: सीतामढ़ी में पार्सल कंपनी के कर्मी को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मार दी है. लूट के दौरान अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया. घायल कर्मी का इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. दिनदहाड़े गोलीबारी की वारदात से इलाके में दहशत फैल गई है.यह घटना सुरसंड थाना क्षेत्र के जमुरा पुल के पास हुई है. घायल व्यक्ति की पहचान अभिषेक कुमार के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि कर्मी अपने क्लाइंट से रुपए वसूली कर के लौट रहा था इसी दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने पीछा कर जमुरा पुल के पास गोली मार दी. एसपी मनोज कुमार तिवारी ने कहा है कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

TAGS

Trending news