Bihar Lok Sabha Chunav 2024: सुपौल में बूथ पर मतदान कर्मी की मौत से हड़कंप, सरायगढ़ प्रखंड में हुई ये घटना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2237726

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: सुपौल में बूथ पर मतदान कर्मी की मौत से हड़कंप, सरायगढ़ प्रखंड में हुई ये घटना

Supaul News: मृतक मतदान कर्मी की पहचान PRLN+ 2 हाई स्कूल रतनपुर में पदस्थापित शिक्षक शैलेंद्र कुमार के रूप में की गई है. यह घटना सुपौल के चांदपीपर पंचायत के मनरेगा भवन में बने मतदान केंद्र पर घटी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Supaul Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग जारी है. आज (मंगलवार, 07 मई) जिन सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं उनमें झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया शामिल हैं. 
सुपौल लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान बड़ी घटना घटी है. यहां मतदान ड्यूटी पर तैनात एक शिक्षक की मौत हो गई है. यह घटना सुपौल के चांदपीपर पंचायत के मनरेगा भवन में बने मतदान केंद्र पर घटी है. मृतक की पहचान PRLN+ 2 हाई स्कूल रतनपुर में पदस्थापित शिक्षक शैलेंद्र कुमार के रूप में की गई है. जानकारी के मुताबिक, मृतक शिक्षक शैलेंद्र कुमार की मतदान केंद्र पर अचानक से तबियत बिगड़ी और वह गिरकर बेहोश गए. आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. 

डीडीसी सुधीर कुमार ने भी इस घटना की पुष्टि कर दी है. घटना की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सरायगढ़ के बीडीओ से यह दुखद समाचार मिला है. उन्होंने कहा कि मृतक मतदान कर्मी पिपरा थाना क्षेत्र के महेशपुर का रहने वाला था. पीड़ित परिवार को सूचना दे दी गई है. साथ ही इस मामले में आगे की कार्यवाही के लिए मृतक मतदान कर्मी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. बता दें कि सुपौल में चुनाव आयोग की ओर से इस बार एयर एंबुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है. हालांकि, शैलेंद्र कुमार को इसका लाभ नहीं मिल सका. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मोदी-योगी के फैन सन्यासी बाबा भी चुनावी मैदान में उतरे, इस सीट से किया नामांकन

एयर एंबुलेंस के विषय में जानकारी देते हुए सुपौल के डीएम कौशल कुमार ने बताया था कि चुनाव के दौरान किसी की तबियत बिगड़ने पर विशेष परिस्थिति में इसकी जरूरत महसूस होने पर मरीज को एयर लिफ्ट करके उपचार हेतु समुचित जगह तक पहुंचाया जा सकेगा. उन्होंने बताया था कि सोमवार (06 मई) की शाम वीरपुर हवाई अड्डे पर एयर एम्बुलेंस पहुंच चुकी है. यह चुनाव समाप्त होने के बाद 08 मई को वापस चली जाएगी.

ये भी पढ़ें- पूर्णिया में RJD को फंसाया अब मीसा-रोहिणी को जिताएंगे, पप्पू यादव का बड़ा बयान

उधर सुपौल लोकसभा सीट में सदर बाजार के बबूजन विशेश्वर बालिका विद्यालय के मतदान केंद्र संख्या 143 और 144 को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है. जिसे न सिर्फ आकर्षक ढंग से सजाया गया है बल्कि यहां मतदाताओं को अतिरिक्त सुविधाएं भी दी जा रही है. शुद्ध पानी, लस्सी से मतदाताओं का स्वागत किया जा रहा है. इसके अलाव उनके बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है. एलईडी स्क्रीन लगाकर मतदान के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है. कुल मिलाकर मतदाताओं को किसी तरह की असुविधा नहीं हो, इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा है. मालूम हो की जिले भर में कुल 26 मॉडल मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

 

Trending news