Bihar Budget 2024: सम्राट चौधरी पेश करेंगे बिहार का बजट, सेट किया टारगेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2097336

Bihar Budget 2024: सम्राट चौधरी पेश करेंगे बिहार का बजट, सेट किया टारगेट

Bihar News: मंत्री का स्वागत पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह ने किया. मंत्री ने कहा कि बिहार प्रदेश अपनी समृद्ध सांस्कृतिक परम्पराओं, विरासतों तथा सभी धर्मों के पवित्र स्थलों के केंद्र के रूप में पर्यटन मानचित्र पर पहचान बना चुका है. पर्यटकों को परिभ्रमण में किसी तरह की कठिनाई उत्पन्न न हो, उनकी संख्या लगातार बढ़े, इसके लिए सरकार प्रयत्नशील रहेगी.

सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम, बिहार

Bihar News: बिहार में बनी नई सरकार में मंत्री बने सम्राट चौधरी ने मंगलवार को वित्त मंत्रालय का पदभार संभाल लिया. प्रेम कुमार ने पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी संभाल ली. सम्राट चौधरी मंगलवार को सचिवालय स्थित वित्त विभाग कार्यालय पहुंचे और पदभार ग्रहण किया. इस अवसर पर विभागीय पदाधिकारियों ने पुष्पगुच्छ देकर कार्यालय कक्ष में उनका स्वागत किया.

पदभार ग्रहण करने के बाद वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने विभागीय पदाधिकारियों के साथ बजट पर विस्तृत चर्चा की. मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में नई सरकार के गठन के बाद सबसे बड़ी चुनौती अपने संसाधनों को बढ़ाने की है. बजट में हमारी हिस्सेदारी कम होती है लेकिन भारत सरकार से जो सहयोग मिलता है तो वह बजट बड़ा हो जाता है.

सम्राट चौधरी ने कहा कि आगे हम वित्तीय प्रबंधन कैसे अच्छे तरीके से करें, इसको लेकर काम किया जाएगा. आर्थिक संसाधन कम रहते हुए भी बिहार आगे बढ़ रहा है. उन्होंने भरोसा दिया कि जो जिम्मेदारी मिली है उस तरफ हम काम करते रहेंगे.

इधर, डॉ प्रेम कुमार ने भी पर्यटन विभाग में पदभार ग्रहण किया. सम्राट चौधरी का स्वागत पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह ने किया. मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार प्रदेश अपनी समृद्ध सांस्कृतिक परम्पराओं, विरासतों तथा सभी धर्मों के पवित्र स्थलों के केंद्र के रूप में पर्यटन मानचित्र पर पहचान बना चुका है. पर्यटकों को परिभ्रमण में किसी तरह की कठिनाई उत्पन्न न हो, उनकी संख्या लगातार बढ़े, इसके लिए सरकार प्रयत्नशील रहेगी.

यह भी पढ़ें:शिक्षक बहाली फेज-3 का ऐलान, इतने पदों पर आई वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन की तारीख घोषित

उन्होंने कहा कि पर्यटन संपदाओं से समृद्ध इस प्रदेश में पर्यटन उद्योग की असीम संभावनाएं है. पर्यटन को रोजगारोन्मुख बनाने के लिए पर्यटन स्थलों को विकसित कर पर्यटकों की बुनियादी सुख-सुविधाओं का समुचित प्रबंधन करने का कार्य राज्य सरकार की प्राथमिकता है.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news