Lok Sabha Election 2024: मोदी-योगी के फैन सन्यासी बाबा भी चुनावी मैदान में उतरे, इस सीट से किया नामांकन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2237419

Lok Sabha Election 2024: मोदी-योगी के फैन सन्यासी बाबा भी चुनावी मैदान में उतरे, इस सीट से किया नामांकन

Vaishali News: खुद को मोदी-योगी का प्रशंसक बताने वाले सन्यासी बाबा ने सोमवार (06 मई) को वैशाली लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने अपने समर्थकों के साथ 'जय श्री राम' और 'जय भवानी' के नारे लगाए. 

सन्यासी बाबा ने नामांकन भरा

Vaishali Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज (मंगलवार, 07 मई) को देश की 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस चरण में बिहार की 5 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. बिहार की जिन पांच सीटों पर वोटिंग चल रही है उनमें झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया शामिल हैं. मतदान के बीच आगे की लड़ाई की तैयारी शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर की वैशाली लोकसभा सीट से सन्यासी बाबा भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. खुद को मोदी-योगी का प्रशंसक बताने वाले सन्यासी बाबा ने सोमवार (06 मई) को वैशाली लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने अपने समर्थकों के साथ 'जय श्री राम' और 'जय भवानी' के नारे लगाए. गले में रुद्राक्ष और कान में कुंडल धारण किए बाबा जैसे ही वो समाहरणालय पहुंचे उन्हें देखने वालों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

पर्चा भरने के बाद सन्यासी बाबा ने वैशाली में राम राज्य की स्थापना और विकास का दावा किया. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद वो वैशाली में एयरपोर्ट बनवाने का काम करेंगे. इसके अलावा वैशाली में एम्स और मेडिकल कॉलेज बनवाने का भी वादा किया. इतना ही नहीं सन्यासी बाबा ने कहा कि अगर वह जीतते हैं तो वैशाली रेलवे स्टेशन का भव्य विकास किया जाएगा. साथ ही गरीब और मजदूरों का ध्यान रखा जाएगा. मीडिया से बात करते हुए सन्यासी बाबा ने कहा कि वे जनहित में चुनाव लड़ने के लिए आए हैं. उन्होंने नेताओं पर धन के लिए चुनाव लड़ने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अन्य लोग टिकट खरीदने के लिए करोड़ों रुपए दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पूर्णिया में RJD को फंसाया अब मीसा-रोहिणी को जिताएंगे, पप्पू यादव का बड़ा बयान

सन्यासी बाबा ने कहा कि हम जनता के सेवक हैं. कल भी सेवक रहेंगे. जीतने के बाद भी हम भिखारी रहेंगे. उन्होंने एनडीए प्रत्याशी बीना देवी का भले ही विरोध किया हो, लेकिन पीएम मोदी का समर्थन करने की बात कही. उन्होंने कहा कि एनडीए प्रत्याशी अपने धनबल से चुनाव लड़ रहे हैं और हम जनबल से चुनाव लड़ेंगे. चुनाव जीतने के बाद वो अपना समर्थन से पीएम नरेंद्र मोदी देंगे. बताया जा रहा है कि संन्यासी बाबा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के बड़े प्रशंसक हैं और उन्हीं को देखकर उन्होंने राजनीति में आने का फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें- 'टीवी के जरिए ही पता चला...', कैशकांड से मंत्री आलमगीर आलम ने पल्ला झाड़ा

बता दें कि वैशाली लोकसभा सीट के लिए 25 मई को छठे चरण में चुनाव होना है. एनडीए से लोजपा रामविलास प्रत्याशी वीणा देवी तो वहीं महागठबंधन से RJD प्रत्याशी मुन्ना शुक्ला मैदान में हैं. इसके अलाव भी कई अन्य छोटी पार्टियों से प्रत्याशी चुनाव लड़ने के लिए मैदान में हैं. कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं, उनमें से एक सन्यासी बाबा भी हैं.

Trending news