Bihar NDA Seat Sharing: सीट शेयरिंग से बीजेपी नेता नाराज, कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2163319

Bihar NDA Seat Sharing: सीट शेयरिंग से बीजेपी नेता नाराज, कह दी ये बड़ी बात

Bihar NDA Seat Sharing: वैशाली सीट लोजपा को मिलने पर पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा कि वैशाली की धरती पर जब बीजेपी के दो बड़े नेता ने रैली की थी, तो लगा की यह सीट भारतीय जनता पार्टी के पास रहेगी. मगर अब लोजपा के खाते में जानें से बीजेपी के कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई है.

बीजेपी नेता ई. अजीत कुमार नाराज

Bihar NDA Seat Sharing: दिल्ली में बिहार एनडीए के दलों के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर 18 मार्च, 2024 दिन सोमवार को सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया गया. जिसके तहत बीजेपी बिहार में 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास गुट पांच सीटों पर वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई पर चुनाव लड़ेगी. अब इसी सीट शेयरिंग से बीजेपी नेता नाराज हो गए हैं. आइए पूरा मामला जानते हैं आखिर क्या है. 

बिहार एनडीए सीट शेयरिंग से बीजेपी नेता ई. अजीत कुमार नाराज हो गए. वैशाली सीट लोजपा को मिलने पर पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा कि वैशाली की धरती पर जब बीजेपी के दो बड़े नेता ने रैली की थी, तो लगा की यह सीट भारतीय जनता पार्टी के पास रहेगी. मगर अब लोजपा के खाते में जानें से बीजेपी के कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई है.

दरअसल,  वैशाली सीट पर इस बार दावा किया जा रहा था कि इस सीट पर इस बार बीजेपी अपना प्रत्याशी उतारेगी. हाल के दिनों में जब अमित शाह ने वैशाली के पताही में रैली की थी, या फिर जेपी नड्डा ने बीते साल वैशाली की धरती पर रैली की थी. उस वक्त से ये लगने लगा था कि ये सीट बीजेपी को मिलेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि लोजपा के हिस्से में जाने से बीजेपी में निराशा है.

बीजेपी के नेता व पूर्व मंत्री इं.अजीत कुमार का भी इस सीट पर दावेदारी कर रहे थे, लेकिन अब ये सीट लोजपा में चली गई है तो अजीत कुमार निराश है. अजीत कुमार ने कहा कि यहां बीजेपी में उत्साह था कि सीट बीजेपी लड़ेगी, लेकिन जो फैसला हुआ है इससे कार्यकर्ताओं में निराशा है.

यह भी पढ़ें: Bihar NDA Seat Sharing: बिहार की इन लोकसभा सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव, जान लीजिए नाम

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी जिन 27 सीटों पर लड़ेगी, वह इस प्रकार है. पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, बेगुसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम उन प्रमुख सीटों में से हैं जहां भाजपा अपने उम्मीदवार उतारेगी.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

Trending news