KK Pathak

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की बता करें तो उनके पास न तो कोई गाड़ी है और न ही कोई ज्वैलरी है. इसके अलावा बता दें कि उनके पास सिर्फ 15 हजार रुपये का नकद है. साथ ही उनका जो भी बचत खाता है उसके अंदर सिर्फ 8.71 लाख रुपये, 56.27 लाख रुपये पीपीएफ खाते में और 1.60 करोड़ रुपये जीपीएफ में हैं.

Pankaj Kumar Pal Secretary of Rural Affairs Department

ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल की बात करें तो उनके पास करीब 50 हजार रुपये नकद हैं और पत्नी के पास 70 हजार रुपये नकद हैं. पंकज के पास 135 ग्राम सोना और पत्नी के पास 550 ग्राम सोना है. पत्नी के पास एक वैगन आर कार भी है. इन सब से अलग दोनों के पास खेती की जमीन भी है. नोएडा में इनके पास एक खुद का आवास भी है, इसके लिए उन्होंने बैंक से लोन लिया है.

Additional Director General of Police Jitendra Singh Gangwar

अपर पुलिस महानिदेशक, मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार के पास नकद 1.10 लाख रुपये हैं. उनके बैंक खातों में करीब 1.14 करोड़ रुपये जमा हैं. उन्होंने म्यूचुअल फंड में 71 लाख रुपये का निवेश किया है. उनके पास वित्तीय वर्ष 2023-24 के आय-व्यय के ब्योरे के अनुसार 100 ग्राम सोना और 50 हजार का डायमंड है. उनके पास लखनऊ के जानकीपुरम और हरियाणा के फरीदाबाद में फ्लैट हैं. उन्होंने 10 लाख रुपये का गृह ऋण भी लिया है.

Patna Divisional Commissioner Kumar Ravi

भवन निर्माण सचिव और पटना के प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि की बात करें तो उनके पास महज 10 हजार रुपये नकद राशि है. इसके अलावा उनकी पत्नी की बात करें तो उनके पास कुल17,500 रुपये हैं. इसके अलावा उनके पास 40 ग्राम और पत्नी के पास 265 ग्राम सोना है. अगर इसकी किमत की बात करें तो करीब 9.70 लाख रुपये आकी जा रही है. उनके पास कोई कृषि या गैर-कृषि योग्य जमीन नहीं है. उनके पास पटना में एक फ्लैट है, जिसकी कीमत करीब 53 लाख रुपये है.

DGP RS Bhatti

बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी को चांदी-सोने का शौक नहीं है, लेकिन उनकी पत्नी को यह शौक अच्छा लगता है. उनके पास करीब 91 लाख रुपये के जेवरात हैं. सोमवार को आय-व्यय के ब्यौरे के अनुसार भट्टी के पास नकद में 45 हजार रुपये हैं और पत्नी के पास 35 हजार. उन्होंने अपने सेवा काल में अब तक बैंक में 41.81 लाख रुपये जमा किए हैं. उन्होंने बांड्स और शेयर में करीब 54 लाख रुपये का निवेश किया है. उनके पास चंडीगढ़ में एक पांच सौ वर्ग गज का आवास भी है.

Dr. S. Siddharth

कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ पिस्टल और कैमरे के शौकीन हैं, लेकिन उन्हें बैंक के कर्ज में जकड़ा हुआ है. सोमवार को जारी संपत्ति की विवरणी के अनुसार उनके पास एक निकॉन कैमरा और कैमरा लेंस के अलावा एक पिस्टल भी है. उनके बैंक खाते में 52.81 लाख रुपये जमा हैं. उन्होंने शेयर में भी निवेश किया है. उनका द्वारका, दिल्ली में एक फ्लैट है, जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये हैं. उन्होंने बैंक से करीब 90 लाख रुपये का ऋण लिया है, जिसमें से अभी 75 लाख 52 हजार रुपये वापस करने हैं.

Brajesh Mehrotra

मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा के पास तीन बैंक खाते हैं, जिनमें कुल लगभग 19 लाख रुपये जमा हैं. उनका एसबीआई ब्रांच में 11.81 लाख, केनरा बैंक में 33 हजार और एक्सिस बैंक में 7.70 लाख रुपये जमा हैं. मुख्य सचिव को विवाह में तोहफे के रूप में सोने की एक चेन और चार हीरे मिले हैं. इसके अलावा लखनऊ के गोमती नगर में 27 लाख रुपये का एक फ्लैट भी है. साथ ही विस्टा टावर गोमती नगर में एक और फ्लैट भी है, जिसकी 80 लाख रुपये कीमत है. उनकी पत्नी ममता मेहरोत्रा के पास भी जेवरात हैं जो उनकी मां से उपहार स्वरूप मिली थीं.

VIEW ALL

Read Next Story