Bihar News: ना घर के रहेंगे ना घाट के...नीतीश कुमार का 'वो' डर, जिस कारण लालू से कन्नी काट रहे CM
Advertisement
trendingNow12078192

Bihar News: ना घर के रहेंगे ना घाट के...नीतीश कुमार का 'वो' डर, जिस कारण लालू से कन्नी काट रहे CM

Bihar Crisis: बिहार में राजनीति पल-पल बदल रही है. नीतीश कुमार आरजेडी से खफा बताए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी उनको केंद्र में मंत्रीपद दे सकती है. बीजेपी चाहती है कि इस बार बिहार में मुख्यमंत्री उसी का हो. 

Bihar News: ना घर के रहेंगे ना घाट के...नीतीश कुमार का 'वो' डर, जिस कारण लालू से कन्नी काट रहे CM

Nitish Kumar Vs Lalu Yadav: बिहार में सियासी खेल दिलचस्प होता जा रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बीजेपी केंद्र में लाकर मंत्री बना सकती है. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. बिहार में सियासी हलचल को देखते हुए बीजेपी इस बार अपना सीएम बनाने पर जोर देगी. सूत्रों के मुताबिक, नीतीश को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है क्योंकि नीतीश को सीएम रखने पर बीजेपी को अपने कार्यकर्ताओं और जनता की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. 2020 के चुनाव में भी जनता नीतीश से खफा थी, जिसका खामियाजा बीजेपी को भी झेलना पड़ा और आरजेडी को उसका फायदा मिल गया. यहां तक कि ऊंची जातियों का भी वोट भी आरजेडी को गया.

दरअसल, इस बार बीजेपी चाहती है कि लोकसभा और विधानसभा का चुनाव साथ हो जाए. नीतीश को डर है कि आरजेडी उसके 12 विधायक तोड़कर सरकार बना लेगी. विधानसभा अध्यक्ष उसकी पार्टी के हैं. लिहाजा सरकार बन जाएगी और विवाद कोर्ट में चला जाएगा. ऐसे में नीतीश को अपने विधायक और सरकार दोनों गंवानी पड़ सकती है. इससे बेहतर है कि बीजेपी के साथ हाथ मिला लिया जाए.

पद से इस्तीफा दे सकते हैं नीतीश

गौरतलब है कि बिहार का मौसम भले ठंडा हो, लेकिन, सियासत का तापमान चढ़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार जल्द ही आरजेडी के साथ गठबंधन पर बड़ा फैसला लेने के साथ-साथ पद से इस्तीफा दे सकते हैं.  तमाम राजनीतिक हलचल के बीच गुरुवार को दोपहर के बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई और नीतीश कुमार ने पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक की है. दूसरी तरफ, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी दिल्ली रवाना हो गए हैं.

आरजेडी-जेडीयू की अलग-अलग बैठकें

सीएम आवास में नीतीश कुमार ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, मंत्री विजय चौधरी, संजय झा और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित कई वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की है. हालांकि, बैठक में क्या बात हुई, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. दूसरी ओर लालू यादव के आवास पर आरजेडी की बैठक हुई.

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी दिल्ली रवाना हो गए. माना जा रहा है कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर वे दिल्ली गए हैं और रात को पार्टी के बड़े नेताओं से मिलेंगे. सबसे गौर करने वाली बात यह है कि जिस फ्लाइट से चौधरी गए हैं, उसी फ्लाइट से जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी भी दिल्ली रवाना हुए हैं.

Trending news