उनका क्या मतलब है...', प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए पूछे तीखे सवाल
Advertisement

उनका क्या मतलब है...', प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए पूछे तीखे सवाल

Priyanka Gandhi On PM Narendra Modi : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए सवाल किया कि PM मोदी का क्या मतलब है, जब वह कहते हैं कि किसी को डरना नहीं चाहिए? जब वे संविधान बदलते हैं, तो आरक्षण का क्या होगा? 

 

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बुधवार ( 17 मार्च ) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और उनकी "किसी को भी डरना नहीं चाहिए" वाली बात का जवाब देते हुए सवाल किया कि जब भाजपा 400 से ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में लौटी है तो उनकी पार्टी के नेता संविधान बदलने की बात क्यों कर रहे हैं. क्या किसी ने उनसे पूछा कि भाजपा के नेता क्यों संविधान बदल देंगे? केवल भाजपा नेता ही संविधान बदलने की बात क्यों कर रहे हैं? यह बातचीत कहां से शुरू हुई है?

 

क्या कहा था PM ने

पीएम मोदी ने कहा था, कि जब मैं कहता हूं कि मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं, तो किसी को डरना नहीं चाहिए. मैं किसी को डराने या चकमा देने के लिए निर्णय नहीं लेता, मैं देश के संपूर्ण विकास के लिए निर्णय लेता हूं. लोगों के विकास के लिए हमारी आकांक्षाओं के लिए मैं उन चीजों में देरी नहीं करना चाहता. 

 

प्रियंका गांधी ने किया सवाल 

जिसके बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि उनका क्या मतलब है जब वह कहते हैं कि किसी को डरना नहीं चाहिए? जब वे संविधान बदलते हैं, तो आरक्षण का क्या होगा? जब वे संविधान बदलते हैं तो सत्ता का क्या होगा वर्तमान में छोटे किसानों को कौन सा वोट मिलता है? साथ ही उन्होंने कहा, कि प्रधानमंत्री को इन सवालों का जवाब देना चाहिए. यह कहना ही काफी नहीं है कि डरो मत. 

 

प्रियंका गांधी ने लगाए ये आरोप

कांग्रेस महासचिव ने यह भी आरोप लगाया है कि अगर सत्तारूढ़ पार्टी तीसरी बार सत्ता में लौटती है तो वह संविधान को "बदल" देगी और उनके अधिकारों में कटौती के बाद आम लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा. प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री और भाजपा नेताओं पर चुनाव प्रचार के दौरान लोगों के सामने आने वाले वास्तविक मुद्दों से भटकाने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया, उन्होंने कहा, पीएम मोदी और भाजपा नेता बेरोजगारी, महंगाई, किसानों या महिलाओं के उन मुद्दों पर बात नहीं कर रहे हैं जो आम आदमी से संबंधित हैं.

 

बीजेपी संविधान को नष्ट करना चाहती है : राहुल गांधी

बता दें, कि प्रियंका ने पहले कहा था कि बीजेपी की तरफ से संविधान में संशोधन की बात इसलिए उठाई जा रही है क्योंकि वो लोगों के अधिकार छीनना चाहते हैं. कांग्रेस का कहना है कि आने वाले लोकसभा चुनाव भारत के भविष्य और देश में मौजूद संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के बारे में है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी संविधान को नष्ट करना चाहती है जबकि विपक्ष का भारत गुट इसकी रक्षा कर रहा है.

 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया दावा 

बताया जा रहा है, कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया है, कि अगर बीजेपी दोबारा सत्ता में आई तो देश में और चुनाव नहीं होंगे. संविधान के साथ छेड़छाड़ को लेकर भाजपा पर विपक्ष का आरोप पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े की टिप्पणी से शुरू हुआ, जिन्होंने कहा था कि अगर संविधान में कोई बदलाव करना है तो उनकी पार्टी को आने वाले लोकसभा चुनाव में कुल 400 सीटों की जरूरत है.

भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने यह कहते हुए संविधान को फिर से लिखने का आह्वान किया था, कि कांग्रेस ने पहले हिंदू समाज पर अत्याचार करने और उस "कार्य" को पूर्ववत करने के लिए संविधान में बदलाव किए थे. हालांकि, भाजपा ने तुरंत ही कर्नाटक नेता की टिप्पणी से दूरी बना ली है. 

 

Trending news