Satyendra Jain: दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मिली जमानत, इलाज के लिए कोर्ट ने दी राहत
Advertisement
trendingNow11711960

Satyendra Jain: दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मिली जमानत, इलाज के लिए कोर्ट ने दी राहत

Aam Aadmi Party के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने इलाज के लिए उन्हें ये राहत दी है.

Satyendra Jain: दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मिली जमानत, इलाज के लिए कोर्ट ने दी राहत

Satyendra Jain: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने इलाज के लिए उन्हें ये राहत दी है. कोर्ट ने 6 हफ्ते के लिए उन्हें अंतरिम जमानत दी है. इस दरमियान वो निजी अस्पताल में अपना इलाज करवा सकेंगे.

कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को स्वास्थ्य आधार पर जमानत दी है. अदालत ने कहा कि वह बिना कोर्ट की इजाजत के दिल्ली छोड़कर नहीं जाएंगे. कोर्ट का ये आदेश 11 जुलाई तक प्रभावी रहेगा. 10 जुलाई को कोर्ट आगे सुनवाई करेगा. इस दरमियान जो इलाज कराएंगे, उसकी रिपोर्ट कोर्ट को देंगे.

बाथरूम में गिर गए थे सत्येंद्र जैन

बता दें कि तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन गुरुवार को चक्कर आने से शौचालय में गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू भर्ती कराया गया. इससे पूर्व, ‘आप’ ने बताया था कि जैन को पहले दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था. सांस लेने में परेशानी होने के कारण उन्हें लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

धन शोधन के एक मामले में पिछले साल मई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि एलएनजेपी अस्पताल में जैन को गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित किया गया है. सूत्रों ने कहा कि जैन की हालत काफी खराब है. आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा, चक्कर आने के बाद सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल के शौचालय में गिर गए थे.इससे पहले भी एक बार जैन शौचालय में गिर गए थे और उनकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी.

आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि जैन काफी कमजोर हो गए हैं और उन्हें चलने में भी परेशानी हो रही है. पार्टी ने कहा, सत्येंद्र जैन अपनी धार्मिक मान्यताओं के कारण जेल में सिर्फ फल और कच्ची सब्जियों पर गुजारा कर रहे हैं. जेल में रहते हुए सत्येंद्र जैन का वजन 35 किलोग्राम कम हो गया है. जैन को तबीयत ठीक न होने की वजह से सोमवार को सफदरजंग अस्पताल भी ले जाया गया था.

जरूर पढ़ें...

Pakistan से Exit नहीं कर पाएंगे इमरान खान, पत्नी समेत 80 लोगों के खिलाफ उठाया गया ये कदम
नोटबंदी, 370, बालाकोट...9 सालों में मोदी सरकार के चौंकाने वाले फैसले

 

 

 

Trending news