Delhi News: आजादी के बाद बने साथी ने कांग्रेस को दिखाईं आंखें, बोले-नॉर्थ ईस्ट दिल्ली का प्रत्याशी अंसारी समाज से हो
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2179890

Delhi News: आजादी के बाद बने साथी ने कांग्रेस को दिखाईं आंखें, बोले-नॉर्थ ईस्ट दिल्ली का प्रत्याशी अंसारी समाज से हो

Delhi Lok Sabha Elections 2024: ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस ने कांग्रेस से उत्तर-पूर्वी दिल्ली से अंसारी बिरादरी के उम्मीदवार को खड़ा करने की मांग की है. यही नहीं मांग नहीं पूरी होने पर दूसरा विकल्प खोजने की भी चेतावनी दी है.

Delhi News: आजादी के बाद बने साथी ने कांग्रेस को दिखाईं आंखें, बोले-नॉर्थ ईस्ट दिल्ली का प्रत्याशी अंसारी समाज से हो

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. दरअसल, दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर AAP और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही है. 4 सीटों पर AAP ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं 3 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. वहीं अब ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस ने आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से अंसारी बिरादरी के उम्मीदवार को खड़ा करने की मांग की है. यही नहीं मांग नहीं पूरी होने पर ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस ने दूसरा विकल्प खोजने की भी चेतावनी दी है.

ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट फिरोज अहमद अंसारी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष हाजी मोहम्मद इकराम अंसारी सहित कई सदस्यों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से अंसारी बिरादरी के उम्मीदवार को खड़ा करने की मांग की है. इस दौरान  राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट फिरोज अहमद अंसारी ने कहा कि ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस अंसारी बिरादरी की 100 वर्ष से अधिक पुरानी सामाजिक संस्था है. आजादी से पहले मोमिन कॉन्फ्रेंस राजनीतिक पार्टी थी, 1937 के बिहार, यूपी ,बंगाल विधानसभा चुनाव में मोमिन कॉन्फ्रेंस के 16 विधायक जीते थे.

ये भी पढ़ें- Haryana News: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, ढाई लाख लोगों के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री

फिरोज अहमद अंसारी ने कहा कि आजादी के बाद पंडित जवाहर लाल नेहरू और महात्मा गांधी के आह्वान पर ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस का कांग्रेस में विलय हो गया. इसके बाद से ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस सामाजिक संस्था के तौर पर काम करती रही है. फिरोज अहमद अंसारी ने कहा कि हमने मांग की है कि मुसलमान में अंसारी समाज की 60% आबादी है. खासतौर से झारखंड में 90% आबादी है. इसलिए उत्तर-पूर्वी दिल्ली से इमरान अंसारी को टिकट देने की मांग की जा रही है. इसके साथ ही ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस ने झारखंड के कोडरमा से भी अंसारी बिरादरी के उम्मीदवारों को खड़ा करने की मांग की है. 

वहीं इमरान अंसारी ने भी कहा कि देश की मुस्लिम आबादी में लगभग 60 प्रतिशत आबादी अंसारी समाज की है. ऐसे में हमारी मांग है कि चुनाव में अंसारी समाज के लोगों को भी भागीदारी दी जाए. उत्तर-पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में अंसारी समाज के लोग ज्यादा हैं और उनके साथ पूरा ओबीसी समाज है. ऐसे में कांग्रेस को अंसारी समाज के व्यक्ति को अपना उम्मीदवार बनाना चाहिए. 

Input- Raj Kumar Bhati

 

Trending news