Chandigarh News: अनिल विज बोले- 500 पहले बाबर ने तोड़ी थी मंदिर, आज हमने उसका बदला लिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2074714

Chandigarh News: अनिल विज बोले- 500 पहले बाबर ने तोड़ी थी मंदिर, आज हमने उसका बदला लिया

गृह मंत्री अनिल विज आज अंबाला के सुभाष पार्क में सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के उपरांत मीडिया के सवालों के जवाब दिए उन्होंने कहा कि 500 साल पहले बाबर ने राम जन्मभूमि को तोड़कर हमारा अपमान किया था, कल हमने उसका बदला ले लिया है. 

 

Chandigarh News: अनिल विज बोले- 500 पहले बाबर ने तोड़ी थी मंदिर, आज हमने उसका बदला लिया

Chandigarh News: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि 500 साल पहले बाबर ने राम जन्मभूमि को तोड़कर हमारा अपमान किया था, कल हमने उसका बदला ले लिया. उन्होंने कहा कि कल पूरे देश के लोगों में पूरा जोश भरा था. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने कल देखा कि जैसे लोग दिवाली मनाते हैं, वैसे ही लोगों ने प्राण-प्रतिष्ठा दिवस मनाया, क्योंकि हर भारतीय के मन में इसे लेकर उत्साह था. गृह मंत्री अनिल विज आज अंबाला के सुभाष पार्क में सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के उपरांत मीडिया के सवालों के जवाब दिए.  उन्होंने कहा उल्लेखनीय है कि कल अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हुई, जिसको लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल था.  लोग राम के रंग में रंगे नजर आए वहीं चारो तरफ श्री राम जी के झंडे लगे नजर आए.  देश में यह दिन दिवाली के रूप में मनाया गया.  हर जगह भंडारे ही भंडारे चलाए गए.  हालात ये थे कि भंडारे ज्यादा थे और खाने वाले कम. 

अब तो विपक्ष सिर्फ डेमेज कंट्रोल कर रही है - विज
कल पूरा विपक्ष भी राम रंग में रंगा नजर आया और विपक्ष द्वारा कहा गया की राम सबके हैं.  विपक्ष के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री अनिल विज ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब चाहे विपक्ष सुबह-शाम राम जी की पूजा करें, लेकिन स्वागत समारोह को ठुकराकर उन्होंने अपनी औकात दिखा दी और हिंदुस्तान की जनता ने उनको देख लिया. उन्होंने ये भी कहा कि अब तो विपक्ष सिर्फ डेमेज कंट्रोल कर रही है. कल वहां वो ही लोग बैठे जिनकी भावना सही थी और अगर उनकी भावना ठीक होती तो यह जो कल हुआ यह आजादी प्राप्त होने के तुरंत बाद हो जाना चाहिए था.  उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कौन रोक रहा था अब लंबी लड़ाई के बाद आजाद हुए हैं और हर चेहरा कमल के फूल की तरह खिला हुआ हैं. 

हम हर साल यहां इकट्ठे होकर नेता जी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन मनाते हैं - विज
आज पूरे देश में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती बड़े धूम धाम से मनाई जा रही है.  इसी कड़ी में हर साल की तरह अंबाला कैंट में नेता जी सुभाष पार्क में गृह मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती बड़े धूम धाम से मनाई गई. गृह मंत्री अनिल विज ने नेता जी को पुष्प अर्पित किए.  इस मौके पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने यहां अंबाला का सबसे खूबसूरत पार्क बनाया था और इसका नामकरण करने में बहुत चर्चा हुई थी.  इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आम तौर पर नाम तो गांधी नेहरू परिवार पर ही रखे गए, लेकिन हमने नेता जी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर इस पार्क का नाम रखा है. यहां नेता जी का स्टैचू भी लगाया गया है. उन्होंने कहा कि हम हर साल यहां इकट्ठे होकर उनका जन्मदिन मनाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: मोती नगर पुलिस ने किया शातिर अपराधी को गिरफ्तार, 10 मामलों का हुआ खुलासा

आजाद कराने में सुभाष चंद्र बोस द्वारा दिए गए योगदान का मुकाबला नहीं है - विज
उन्होंने कहा कि भारत को आजाद कराने में सुभाष चंद्र बोस द्वारा दिए गए योगदान का मुकाबला नहीं है, क्योंकि भारत को आजाद कराने में उन्होंने एक सशस्त्र युद्ध अग्रेंजी हकुमत के खिलाफ सेना बनाकर किया था. इसलिए इतिहास में उसका कोई मुकाबला नहीं है. हिंदुस्तान की धरती पर अंडमान निकोबार में सबसे पहले झंडा उन्होंने लहराया था. उन्होंने कहा कि आज हम सब उनको याद करते हैं. उन्होंने कहा कि वो सुभाष चंद्र बोस चले गए, कहां चले गए, कैसे चले गए, इसका सरकारें पता नही लगा पाई परंतु अगर आजादी के बाद वो होते तो देश का रंग रूप ही कुछ और होता.

Input- VIJAY RANA

Trending news