Haryana News: 'मेरी और राहुल गांधी की इनकम बराबर करवा दो', जानें अनिल विज ने ऐसा क्यों कहा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2219732

Haryana News: 'मेरी और राहुल गांधी की इनकम बराबर करवा दो', जानें अनिल विज ने ऐसा क्यों कहा

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. इसी को देखते हुए बयानबाजी भी तेज हो गई है.

Haryana News: 'मेरी और राहुल गांधी की इनकम बराबर करवा दो', जानें अनिल विज ने ऐसा क्यों कहा

Haryana News: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. इसी को देखते हुए बयानबाजी भी तेज हो गई है. इसी कड़ी में हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा है.  

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ब्यान में कहा है कि सबकी इनकम बराबर कर देंगे. इस पर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसा और कहा कि पहले मेरी और राहुल गांधी की इनकम बराबर करवा दो. उन्होंने कहा कि ये कहां देखते हैं, क्या कहते है, कुछ कह नहीं सकते. प्रियंका गांधी ने एक ब्यान में कहा है कि भाजपा संविधान बदलने की कोशिश कर रही है, इस पर भी विज ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा तो संविधान को मानती है. तभी भाजपा ने उस दिन घोषणा पत्र जारी किया. उस दिन संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर जन्म दिन था. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस पर तंज कसा है और कहा है कि आधी लाचार और पूरी बेकार है भाजपा सरकार. इसलिए पर भी विज ने तीखी प्रतिक्रिया दी. साथ है मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा था. दुष्यंत के खिलाफ अगर कोई शिकायत आती है तो जांच करवाएंगे, जिसका जवाब दिग्विजय चौटाला ने कहां था कि ये भी जांच हो कि नारायणगढ़ में माइनिंग कौन कर रहा है, इसलिए पर भी विज ने प्रतिक्रिया दी.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ब्यान में कहा है कि सबकी इनकम बराबर कर देंगे. इस पर अनिल विज ने तंज कसा और कहा कि पहले मेरी और राहुल गांधी की इनकम बराबर करवा दो, बाकि की जब ये करेंगे तो कर दे. क्योंकि मैं भी तो दिन-रात मेहनत करता हूं. इसलिए हम दोनों (अनिल विज-राहुल गांधी ) कि बराबर दो. विज ने हंसते हुए कहा कि अब राहुल गांधी क्या सोचता है क्या करता है 'Looking London Taking Tokyo' वाली बात है.

ये भी पढ़ें: Delhi: कॉलेज की खस्ता हालत से परेशान पढ़ाई छोड़ धरने और भूख हड़ताल पर बैठे DU के छाभ

प्रियंका गांधी के भाजपा संविधान बदलने की साजिश रच रही है बयान पर विज ने कहा कि भाजपा सबसे ज्यादा संविधान को मानती है. क्योंकि भाजपा का घोषणा पत्र तब जारी हुआ जिस दिन संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर का जन्म दिवस था और ये बात संविधान की करते है. जिन्होंने बाबा साहेब के बनाए सविंधान को पैरो तले रौंदा. विज ने फिर दोहराया कि इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी लगाई सारे मौलिक अधिकारों को कुचल दिया. कई महीने लाखों लोगो को जेल में डाल कर रखा. चुनी हुई सरकारों को धारा 356 लगाकर ऐसे तोड़ा जैसे बच्चा खिलौने तोड़ता है. विज ने कहा कि इनके मुंह से संविधान की बाते अच्छी नहीं लगती. विज ने कहां कि अगर संविधान की बात करनी है तो सबसे पहले जहां भी इंदिरा गांधी की तस्वीरें लगी उन्हें हटाए, तब मानेंगे कि ये संविधान को मानते हैं.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस पर तंज कसा है और कहा है कि "आधी लचर, आधी लाचार और पूरी बेकार है भाजपा सरकार". इसलिए पर अनिल विज ने हुड्डा पर बरसते हुए कहा कि बिल्कुल ठीक कह रहे है हुड्डा साहेब. जो कुछ भी इन्होंने पिछले राज में किया था, इनको उसी दिन उठाकर अंदर कर देना चाहिए था और अगर ऐसा कर देते तब इनको पता लगता कि कितनी सफल और पावरफुल सरकार है. 

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा था दुष्यंत के खिलाफ अगर कोई शिकायत आती है तो जांच करवाएंगे. जिसका जवाब में दिग्विजय चौटाला ने कहा था कि ये भी जांच हो कि नारायणगढ़ में माइनिंग कौन कर रहा है. इस पर विज ने कहा कि मुझे पता नहीं कौन किसके बारे में कह रहा है. ये प्रजातंत्र है सबको कहने का अधिकार है, लेकिन अगर कहीं पर भी अंदर या बाहर वाले ने कोई गलत काम किया होगा. भाजपा उसे छोड़ती नहीं है, ये नरेंद्र मोदी की नीति है.

INPUT: AMAN KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news