कोरोना पर अलर्ट के बाद केजरीवाल बोले, केंद्र सरकार की हर एडवाइजरी का करेंगे पालन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1496981

कोरोना पर अलर्ट के बाद केजरीवाल बोले, केंद्र सरकार की हर एडवाइजरी का करेंगे पालन

सांसद ने कहा कि प्रभावित देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक अनिवार्य क्वारंटाइन की व्यवस्था हो. 'सावधानी इलाज से बेहतर है' के सिद्धांत पर चलते हुए हमें चीन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए.

 

 

कोरोना पर अलर्ट के बाद केजरीवाल बोले, केंद्र सरकार की हर एडवाइजरी का करेंगे पालन

दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने गुरुवार को राज्यसभा की प्रक्रिया और कार्य संचालन के नियम 267 के तहत कार्य स्थगन का नोटिस दिया और चीन में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों और भारत पर इसके प्रभाव पर चर्चा की मांग की. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने बैठक में कोरोना को लेकर सरकार की अब तक की तैयारियों के बारे में बताया. 

संसद में अपने लिखित नोटिस में राघव चड्ढा ने कहा कि चीन में ओमिक्रॉन के एक वैरिएंट और घातक कोरोना वायरस में खतरनाक वृद्धि देखी जा रही है. यह दस लाख से अधिक लोगों की मौत का कारण बना है. महामारी विज्ञानियों ने आने वाले महीनों के दौरान देश में वायरस की कम से कम तीन लहरों का अनुमान लगाया है. राघव चड्ढा ने कहा कि वायरस ने पहले ही चीन में कहर बरपाया है, जिससे उसकी स्वास्थ्य प्रणाली अस्त-व्यस्त हो गई है. रिपोर्ट बताती है कि अस्पतालों में बेड नहीं हैं. दवाओं के स्टॉक नहीं हैं और शवगृहों में जगह नहीं है. महामारी से हुई तबाही के वीडियो सोशल मीडिया पर आ रहे हैं जो लोगों को चिंतित कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : किसके कहने पर भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की हो रही कोशिश, जयराम रमेश ने किया खुलासा

ये भी देखें: दिल्ली के सीएम बोले-BF.7 का अभी एक भी केस नहीं, लोगों से की बस एक अपील

 

सांसद ने कहा कि प्रभावित देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक अनिवार्य क्वारंटाइन की व्यवस्था हो. 'सावधानी इलाज से बेहतर है' के सिद्धांत पर चलते हुए हमें चीन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए. इस दौरान राघव चड्ढा ने भारत में कोविड -19 की दूसरी लहर के दौरान खराब कुप्रबंधन के लिए केंद्र सरकार की आलोचना भी की.

इधर आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना को लेकर एक अहम् बैठक बुलाई. इस दौरान उनके साथ उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे. सीएम ने कहा जिस तरह से चीन में नए वैरिएंट ने तबाही मचाई है, उसे देखते हुए हम तैयारी में जुट गए हैं. हम पूरी तरह से तैयार हैं. दिल्ली के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. हमारे 8 हजार बेड तैयार है और हम जरूरत पड़ने पर 36 हजार बेड तैयार कर सकते हैं.

वहीं हमारे पास 928 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध है. हमारे पास पहले टैंकर की कमी थी, लेकिन अब हमारे पास 15 टैंकर हैं. दिल्ली के लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ले रखी है, लेकिन अधिकांश लोगों ने बूस्टर डोज नहीं ली है. इसलिए उन सभी से अपील है कि वो बूस्टर डोज जरूर लें. बाकी केंद्र सरकार जो एडवाइजरी जारी करेगी, उसका शत प्रतिशत पालन होगा. 

Trending news