Bhiwani News: बाजरे व पराली को लेकर जेपी दलाल ने किया पलटवार, राजस्थान में जीत का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1895679

Bhiwani News: बाजरे व पराली को लेकर जेपी दलाल ने किया पलटवार, राजस्थान में जीत का दावा

JP Dalal News: जेपी दलाल ने राजस्थान में भाजपा की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान के किसान जानते हैं कि हरियाणा में बाजरा MSP पर बिकता है. ट्यूबवेल कनेक्शन सस्ते में दिए जाते हैं. वो हरियाणा से ही खाद लेकर जाते हैं. जेपी दलाल ने कहा कि राजस्थान के किसान भी चाहते हैं कि उनके यहां हरियाणा की तरह भाजपा सरकार बने.

Bhiwani News: बाजरे व पराली को लेकर जेपी दलाल ने किया पलटवार, राजस्थान में जीत का दावा

Bhiwani News: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बाजरे की खरीद व पराली जलाने के मामले को लेकर विपक्ष पर पलटवार करते राजस्थान में बीजेपी की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 8 अक्टूबर को हिसार में किसान मेले का उद्घाटन करेंगे. लोकसभा से पहले पांच राज्यों के चुनाव को लेकर सभी पार्टियां सक्रिय हो गई हैं. सबसे बड़े सूबे राजस्थान को लेकर हरियाणा के नेता भी वहां प्रचार के लिए निकल रहे हैं.

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल चुरू जिले की 6 विधानसभा सीटों पर दो महीने प्रचार प्रसार के लिए निकले हैं. इससे पहले उन्होंने भिवानी में अपने आवास पर लोगों से मुलाकात की और मीडिया से बातचीत में बाजरे की खरीद, धान की पराली जलाने के मामले समेत राजस्थान चुनाव को लेकर अपनी राय रखी. 

सबसे पहले कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बाजरे की खरीद को लेकर कहा कि हरियाणा पहला राज्य है जो बाजरे की खरीद MSP पर करता है. उन्होंने कहा कि सुखा व साफ बाजरा मंडी में लाने वाले किसानों को बाजरा बेचने में कोई परेशानी नहीं आएगी. वहीं विपक्ष द्वारा भावांतर की बजाय सीधे MSP पर बाजरा खरीदने को लेकर जेपी दलाल ने कहा कि विपक्ष में अपने समय एक दाना MSP पर नहीं खरीदा. अब केवल राजनीति की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसान सरकार की योजनाओं से खुश है. उन्होंने कहा कि उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 8 अक्टूबर को हिसार आकर किसान मेले का उद्घाटन करेंगे, जिसमें किसानों को लाने ले जाने की सुविधा होगी और किसानों की नई किस्म के खाद, बीज व विधियों के साथ प्राकृतिक खेती की जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: Delhi News: BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने किया राजस्थान में जीत का दावा, जानें क्यों राहुल गांधी को कहा 'नौटंकी'

वहीं पराली जलाने के मामले और किसानों पर हो रहे केस को लेकर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा सरकार ने पराली प्रबंधन को लेकर उपाय दिए हैं. मशीनरी सब्सिडी पर दी जा रही है. गोशालाओं में पराली भेजी जा रही है. पानीपत में एथनॉल प्लांट लगाया गया है. साथ ही कहा कि पंजाब की तुलना में हरियाणा के किसान 10 फीसदी भी पराली नहीं जलाते. उन्होंने पराली के बहाने केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने से पहले केजरीवाल पंजाब के किसानों पर प्रदूषण फैलाने के आरोप लगाते थे और अब सिर्फ दिल्ली को दोषी ठहराते हैं. 

साथ ही मंत्री जेपी दलाल ने राजस्थान में भाजपा की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान के किसान जानते हैं कि हरियाणा में बाजरा MSP पर बिकता है. ट्यूबवेल कनेक्शन सस्ते में दिए जाते हैं. वो हरियाणा से ही खाद लेकर जाते हैं. जेपी दलाल ने कहा कि राजस्थान के किसान भी चाहते हैं कि उनके यहां हरियाणा की तरह भाजपा सरकार बने.
जेपी दलाल ने राजस्थान में बीजेपी की जीत व हरियाणा में किसानों के हित का दावा किया है. ऐसे में देखना होगा कि अब राजस्थान के किसान और अगले साल हरियाणा के किसान इन दावों पर चुनावों में मुहर लगाते हैं या नहीं. 

Input: नवीन शर्मा 

Trending news