चुनाव से पहले BJP ने सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया दिल्ली राज्य सचिव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1805856

चुनाव से पहले BJP ने सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया दिल्ली राज्य सचिव

Bansuri Swaraj News: भाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को अपना राज्य सचिव नियुक्त कर दिया है. बांसुरी स्वराज के अलावा पार्टी के प्रवक्ता रहे हरीश खुराना को भी सचिव बनाया गया है. खुराना दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के बेटे हैं.

चुनाव से पहले BJP ने सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया दिल्ली राज्य सचिव

Bansuri Swaraj Appoints as BJP Delhi unit secretary: BJP की दिल्ली इकाई ने संगठनात्मक बदलाव करते हुए दिवंगत भाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को अपना राज्य सचिव नियुक्त कर दिया है. बांसुरी स्वराज के अलावा पार्टी के प्रवक्ता रहे हरीश खुराना को भी सचिव बनाया गया है. खुराना दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के बेटे हैं.

वहीं पार्षद शिखा राय को बतौर नियुक्त किया गया है. बीजेपी ने शिखा राय को दिल्ली नगर निगम चुनाव में मेयर पद का उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था और आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय शहर की मेयर चुनी गई थीं. गत मार्च में पार्टी ने बांसुरी स्वराज को दिल्ली बीजेपी के कानूनी विभाग का सह संयोजक (Co Convenor Legal Cell Delhi Unit) बनाया था. बांसुरी स्वराज की नियुक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने की. 

ये भी पढ़ें: Baba Bageshwar: नूंह दंगों पर बाबा बागेश्वर का बड़ा बयान, बोले- राम यात्रा पर पत्थरबाजी राक्षसों का काम

नई टीम को बधाई देते हुए वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि राज्य इकाई में कई महिलाओं को जगह दी गई है. वे सार्वजनिक महत्व के मुद्दे उठाना जारी रखेंगी और  राज्य इकाई को और मजबूत करने की दिशा में काम करेंगी. बांसुरी स्वराज वर्तमान में हरियाणा के अतिरिक्त महाधिवक्ता के रूप में कार्यरत हैं. भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भी नई टीम को बधाई दी. 

बांसुरी स्वराज को बीजेपी के कानूनी विभाग का सह संयोजक बनाए जाने के बाद ऐसे कयास लगाए जाने लगे थे कि पार्टी बांसुरी स्वराज को लोकसभा चुनाव 2024 या फिर दिल्ली विधानसभा चुनाव मैदान में उतर सकती हैं. हालांकि सूत्रों के मुताबिक बांसुरी स्वराज अब रोजमर्रा के संगठनात्मक कार्यों का हिस्सा होंगी। वह चुनाव लड़ेंगी या नहीं, यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. बांसुरी स्वराज ने 2007 में बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के साथ पंजीकरण कराया था. कानूनी पेशे में करीब 16 साल का अनुभव है.

Trending news