Kaithal News: BKU के युवा प्रदेश अध्यक्ष समेत 100 से ज्यादा समर्थकों ने थामा AAP का दामन: सुशील गुप्ता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2186193

Kaithal News: BKU के युवा प्रदेश अध्यक्ष समेत 100 से ज्यादा समर्थकों ने थामा AAP का दामन: सुशील गुप्ता

Haryana Lok Sabha Election: भारतीय किसान यूनियन (मान गुट) के युवा प्रदेश अध्यक्ष राजीव आर्य अपने 100 से ज्यादा समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए.

Kaithal News: BKU के युवा प्रदेश अध्यक्ष समेत 100 से ज्यादा समर्थकों ने थामा AAP का दामन: सुशील गुप्ता

Kaithal News: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने मंगलवार को पूंडरी के पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता की. इससे पूर्व भारतीय किसान यूनियन (मान गुट) के युवा प्रदेश अध्यक्ष राजीव आर्य अपने 100 से ज्यादा समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. इसके बाद सुशील गुप्ता ने पूंडरी विधानसभा के गांव और वार्ड में चुनाव प्रचार की शुरुआत की. 

भारतीय किसान यूनियन (मान गुट) के युवा प्रदेश अध्यक्ष राजीव आर्य अपने 100 से ज्यादा समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. राजीव आर्य के साथ गुरमेल सिंह, गुरमीत पंवार, हनी कसाना, अनिल पंवार, विजय और भीम सिंह ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की. वहीं गांव जाजनपुर में रामफल फौजी के मार्गदर्शन में जजपा, इनेलो और भाजपा को छोड़कर सुखवीर सिंह, रोहताश मेहरा, अमित, बिंदु सिंह, हिमांशु राजरावन, संदीप, मनीष सैनी, बाली सिंह और सुरेंद्र मेहरा ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा. इस मौके पर पूर्व विधायक सुल्तान सिंह जाडौला, सतबीर भाना, देवेंद्र हंस, प्रदीप चौधरी, ओमप्रकाश गुर्जर, बलकार सिंह, कंवरपाल करोड़ा, सतपाल, महेंद्र झांबा, सुरेश रोड़, ईशम सिंह, स्वामी कृष्णनंद, सोनिया शर्मा और सुनीता मौजूद रहे.

सुशील गुप्ता ने अपनी चुनावी यात्रा गांव बेगपुर से शुरू की. इसके बाद वे गांव जाडौला में लोगों से मिले. वहां से जाजनपुर में ग्रामीणों से रूबरू हुए. इसके बाद गांव पबनावा में पहुंचे. यहां से गांव चंदलाना, कौल और साकरा पहुंचकर लोगों को संबोधित किया और आशीर्वाद लिया. इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों और महिलाओं का आशीर्वाद लिया और इंडिया गठबंधन को भारी बहुमत से जिताने की अपील की.

ये भी पढ़ें: Karnal By-Election: करनाल उपचुनाव को रद्द करने की मांग पर सुनवाई, जानें HC का फैसला

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है और किसानों को गुलाम बनाना चाहती है. अगर किसान अपनी आवाज उठाए तो भाजपा सरकार किसानों पर कभी आंसू गैस के गोले छोड़ती है तो कभी एनएसए लगाती है. जिस कृषि कानून का विरोध करते-करते 700 किसानों की शहादत हो गई, जिस कृषि कानूनों से सीधा फायदा भाजपा के दोस्तों को मिलना था. उसी तीन काले कृषि कानूनों को भाजपा किसानों पर थोपने की कोशिश की. भाजपा सरकार मंड़ियों को खत्म करने की साजिश कर रही है. आज पूंडरी हल्के में मंडी पर ताला लगा दिया गया है. किसानों को मजबूर किया जा रहा है कि किसान अपना अनाज मंडियों में नहीं बल्कि अडानी को बेचे. भाजपा अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए हरियाणा की मंडियों को बर्बाद करने की साजिश कर रही है.

उन्होंने कहा कि मंडियां हमारे कृषि सिस्टम का अभिन्न अंग है. सरकार ने मंडियों को बंद करने की तैयारी कर ली है. अगर मंडियां बंद हो जाएंगी तो किसान को लंबी-लंबी लाइन लगाकर अडानी के गोदामों के बाहर कई कई दिनों तक खड़ा होना पड़ेगा. आज मंडियों में किसान के अनाज में कभी नमी और क्वालिटी का बहाना बनाकर तंग किया जा रहा है. ताकि किसान अपनी फसल को ओन पोने दामों में बेच सके. इंडिया गठबंधन इसका पूरजोर तरीके से विरोध करता है. आज मंडियों की जैसी हालत बिहार और अन्य राज्यों में है, मंडियों की वही हालत भाजपा हरियाणा और पंजाब में भी करना चाहती है. उन्होंने कहा कि आज आढ़ती भी हड़ताल पर बैठे हैं. आम आदमी पार्टी और इंडिया गठबंधन प्रदेश के आढ़तियों की हड़ताल का समर्थन करते हैं.

उन्होंने कहा कि इस सरकार आज तक किसानों की सुविधा की ओर कोई ध्यान नहीं दिया. अगर फसल खराब हो जाए तो भाजपा सरकार किसानों से मुंह फेर लेती है. किसानों को खाद के लिए लंबी-लंबी लाइनों में धक्के खाने पड़ते हैं. भाजपा ने किसान और आढ़ती को पोर्टल के जाल में जकड़ कर रखा हुआ है. उन्होंने कहा कि भाजपा की भावंतर योजना भी एक बड़ा घोटाला साबित हुई है. इस सरकार ने किसानों को हर तरफ से बुरी तरह कुचल दिया है. भाजपा ने 2022 तक किसानों की आया दोगुनी करने की बात कही थी, आय तो दोगुनी नहीं हुई, लेकिन किसान पर कर्जा जरुर दोगुना हो गया है. 

उन्होंने कहा कि जहां पूंडरी की फिरनी विदेशों तक मशहूर है, वहीं पूंडरी की सड़कों की हालत देखी जाए तो जर्जर हो चुकी है. आज पूंडरी के युवा बेरोजगारी के कारण अपने बुजुर्ग मां बात को छोड़कर विदेशों में चले गए हैं. भाजपा ने पूंडरी के विधायक रणधीर गोलन का केवल इस्तेमाल किया. आज उनके कहने पर विधानसभा क्षेत्र में कोई भी काम नहीं होता. आज पूर्व सीएम मनोहर लाल अनिल विज को कहते हैं कि ये बेकार हो चुका है. फरल गांव में फल्गु तीर्थ पर पूरी दुनिया के लोग आते हैं, वहां भी भाजपा ने कोई विकास नहीं करवाया.

ये भी पढ़ें: Sanjay Singh: संजय सिंह की जमानत पर ED ने क्यों नहीं किया ऐतराज, जानें वजह

उन्होंने कहा कि जब भाजपा को व्यक्ति चुनाव लड़ने के लिए नहीं मिल रहे थे तो भाजपा ने पैरासूट से दूसरी पार्टियों के उम्मीदवार लाकर चुनाव मैदान में उतारा. जिस व्यक्ति को देश के प्रधानमंत्री मोदी लुटेरा और कोयला चोर कहते थे आज वहीं कोयला चोर भाजपा के लिए कोहिनूर हो गया. जिस वजह से भाजपा में अंदरुनी कहल है और भाजपा के कार्यकर्ता उस व्यक्ति का बायकोट कर रहे हैं. भाजपा को कार्यकर्ता कह रहे हैं कि जिस व्यक्ति को हमने कोयला चोर कहा था आज उसको कोहिनूर कैसे कह सकते हैं और उसके लिए वोट कैसे मांगें.

Trending news