Chandigarh News: हरियाणा में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बूंदाबांदी और कोहरा बढ़ाएगा लोगों की परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2048785

Chandigarh News: हरियाणा में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बूंदाबांदी और कोहरा बढ़ाएगा लोगों की परेशानी

Chandigarh News: हरियाणा में 10 तारीख से ठंड का प्रकोप बढ़ने जा रहा है. उसके लिए प्रदेश में कई जिलों में हल्की बारिश होगी, जिससे प्रदेस के कई जिलों में एक बार ठंड फिर सताएगी. 

Chandigarh News: हरियाणा में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बूंदाबांदी और कोहरा बढ़ाएगा लोगों की परेशानी

Chandigarh News: उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं हरियाणा में आज रात से मौसम बदल जाएगा. हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से यह बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार इसका ज्यादा असर प्रदेश के दक्षिणी व उत्तरी जिलों में ही दिखाई देगा. इन जिलों में रात से बारिश के आसार बनेंगे. अन्य जिलों में हल्के बादल छाए रहेंगे. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 10 जनवरी को इस विक्षोभ के आगे निकलने के बाद फिर से प्रदेश में कड़ाके की ठंड व कोहरा ठंडक बढ़ाएगा.

ये भी पढ़ें: Delhi News: प्रति व्यक्ति आय में 14 फीसदी का हुआ इजाफा, सीएम केजरीवाल बोले मुझे अभी मीलों दूर चलना है

 

मौसम विभाग ने हरियाणा के पांच जिले चिह्नित किए गए हैं, जिनमें घने कोहरे और कोल्ड डे का ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल और करनाल शामिल हैं.

इन जिलों को लेकर मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि प्रदेश में पिछले 14 दिनों से कोल्ड डे चल रहा है. वायुमंडल में कोहरे की मोटी परत के कारण धूप भी सतह तक नहीं पहुंच रही है. हालांकि अच्छी बात यह है कि दक्षिणी जिलों में एक दो दिन से कोहरे की परत छंटने के बाद सूर्य के दर्शन लोगों ने किए हैं. प्रदेश का अधिकतम तापमान 9 से 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है.

पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद फिर से हवाओं की दिशा बदलकर उत्तरी हो जाएगी और प्रदेश वासियों को 11 जनवरी से कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. घने कोहरे के साथ ही दिन और रात में ठंड का प्रकोप बढ़ जाएगा. मौसम विभाग के विशेषज्ञों ने आशंका जताई कि ठंड का सेकेंड टर्म भी लंबा खिंचेगा. हालांकि, एक सप्ताह तक ठंड होने के बाद कोहरे को लेकर हालात सुधरेंगे, जिसके बाद धूप से लोगों को ठंड से राहत मिलेगी.

Trending news