Delhi News: मेयर चुनाव में देरी से राजधानी के नागरिक सेवाओं पर पड़ेगा प्रभाव- जितेंद्र कुमार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2223577

Delhi News: मेयर चुनाव में देरी से राजधानी के नागरिक सेवाओं पर पड़ेगा प्रभाव- जितेंद्र कुमार

Mayor Elections: जितेंद्र कुमार कोचर ने उपराज्यपाल को पत्र लिखा. उन्होंने उनसे चुनाव रोकने की भाजपा की पक्षपातपूर्ण राजनीति से दूर रहने और सत्तारूढ़ आप पार्टी को मेयर और डिप्टी मेयर के पदों पर चुनाव कराने की अनुमति देने की अपील की है.

 

Delhi News: मेयर चुनाव में देरी से राजधानी के नागरिक सेवाओं पर पड़ेगा प्रभाव- जितेंद्र कुमार

Delhi News: दिल्ली में 26 अप्रैल 2024 को कांग्रेस कमेटी के निगम प्रभारी जितेंद्र कुमार कोचर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखा. उन्होंने उपराज्यपाल से अपील की है कि बिना किसी देरी के महापौर का चुनाव करवाया जाए, क्योंकि पिछले 2 वर्षों से स्थायी समिति, वार्ड कमेटी व अन्य कमेटियों का गठन नहीं करने से दिल्ली नगर निगम में कोई काम सही से नहीं हो पा रहा है.

जितेंद्र कुमार कोचर ने उपराज्यपाल को पत्र लिखा. उन्होंने उनसे चुनाव रोकने की भाजपा की पक्षपातपूर्ण राजनीति से दूर रहने और सत्तारूढ़ आप पार्टी को मेयर और डिप्टी मेयर के पदों पर चुनाव कराने की अनुमति देने की अपील की है.  उन्होंने यह भी कहा कि इस वर्ष मेयर पद पर नियुक्ति दलित उम्मीदवार की होनी है. यदि चुनाव में देरी हुई तो जो भी नव नियुक्त मेयर बनेगा उस डिप्टी मेयर को अपने पद पर 10 महीने से भी कम समय मिलेगा, जिससे निगम के कामकाज में गंभीर बाधा आएगी. बता दें कि सर्वशक्तिमान स्टैंडिंग कमेटी के अभाव में दिल्ली नगर निगम का कार्य पिछले 2 वर्षों से प्रभावित हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Loksabha Chunav: 4 मई को सिरसा से BJP उम्मीदवार अशोक तंवर करेंगे नामांकन पत्र दाखिल

दिल्ली कांग्रेस प्रवक्ता अनुज आत्रेय ने कहा कि मेयर चुनाव में देरी नहीं होने देनी चाहिए, क्योंकि दिल्ली के 90 प्रतिशत काम दिल्ली नगर निगम के दायरे में आता है. इसके कामकाज में किसी भी तरह की बाधा का सीधा असर राजधानी में नागरिक सेवाओं पर पड़ेगा और दिल्ली की स्वच्छ व्यवस्था प्रभावित होगी. उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली में मेयर चुनाव रद्द करवाने का भरसक प्रयास कर रही है. जो की लोकतंत्र की मर्यादा के विरुद्ध है. उन्होंने कहा कि बाबा साहब द्वारा निर्मित का संविधान के हिसाब से देश चलाना सबकी जिम्मेदारी है. सभी दलों को इसके अनुरूप ही अपना आचरण रखना चाहिए. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news