Delhi Crime: महंगे गिफ्ट के लालच में युवती ने गंवाए 11 लाख रुपये, नाइजीरियाई नागरिक समेत 2 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1944684

Delhi Crime: महंगे गिफ्ट के लालच में युवती ने गंवाए 11 लाख रुपये, नाइजीरियाई नागरिक समेत 2 गिरफ्तार

Delhi Crime: दिल्ली के द्वारका इलाके में दो जालसाजों को गिरफ्तार किया गया है. दोस्ती के लिए एक अज्ञात इंस्टाग्राम आईडी से एक संदेश मिला था. उसने खुद को नॉर्वे का इंजीनियर बताया था. इसके बाद उसने शादी के लिए प्रस्ताव दिया और कहा कि वह उसे नॉर्वे से उपहार और यूरो भेजना चाहता है. 

Delhi Crime: महंगे गिफ्ट के लालच में युवती ने गंवाए 11 लाख रुपये, नाइजीरियाई नागरिक समेत 2 गिरफ्तार

Delhi Crime: दिल्ली के द्वारका इलाके की साइबर थाना पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 6 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप, एटीएम कार्ड बरामद किया गया है. द्वारका साइबर थाने में एक मामला दर्ज करवाया गया था, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसे दोस्ती के लिए एक अज्ञात इंस्टाग्राम आईडी से एक संदेश मिला था. उसने खुद को नॉर्वे का इंजीनियर बताया था. इसके अलावा, कथित व्यक्ति ने शिकायतकर्ता को शादी के लिए प्रस्ताव दिया और कहा कि वह उसे नॉर्वे से उपहार और यूरो भेजना चाहता है और उपहार/पार्सल प्राप्त करने के लिए उसे कस्टम क्लीयरेंस शुल्क का भुगतान करना होगा.

इसके अलावा, कथित व्यक्ति ने शिकायतकर्ता से भारत आने के लिए अपने हवाई टिकट के लिए कुछ और पैसे देने को कहा.  शिकायतकर्ता ने जालसाज द्वारा दिए गए विभिन्न खातों में 11 लाख 39 हजार रुपये भेज दिए, जिसके बाद साइबर SHO जगदीश कुमार, एसआई साहिल गहलावत, एचसी प्रमोद, एचसी ममता और सीटी मनीष ने टीम बनाई और जांच के दौरान लाभुक के बैंक खाते का विवरण प्राप्त किया गया और चंद्र विहार से जालसाज सुंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- DOG ATTACK: कुत्ते को शौच करने से रोका तो पिटबुल को महिला पर छोड़ा, पीड़िता गंभीर रूप से घायल

पूछताछ में उसने बताया कि वह परचून की दुकान चलाता है. इसके अलावा, उसने खुलासा किया कि उसे धोखाधड़ी की रकम अपने खातों में मिलती थी क्योंकि एक नाइजीरियाई नागरिक कमीशन के आधार पर उसके खाते का उपयोग कर रहा था. अपने खातों में ठगी गई राशि प्राप्त करने के बाद वह ठगी गई राशि से अपना कमीशन (लगभग 10%) काट लेता है और शेष राशि सह-आरोपी नाइजीरियाई नागरिक को नकदी के रूप में दे देता है. इसी तरह उनके निर्देश पर किराने की दुकान के पास चंद्र विहार की गलियों में जाल बिछाया गया और गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर सह-आरोपी नाइजीरियाई नागरिक को भी टीम ने पकड़ लिया.

(इनपुटः चरणसिंह सहरावत)

Trending news