Delhi Liquor Scam News: संजय सिंह ने हाईकोर्ट में दायर की जमानत याचिका, सोमवार को होगी सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2047587

Delhi Liquor Scam News: संजय सिंह ने हाईकोर्ट में दायर की जमानत याचिका, सोमवार को होगी सुनवाई

Delhi Excise policy Case: शराब नीति घोटाले में पिछले तीन महीने से जेल में बंद संजय सिंह ने निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है.

 

Delhi Liquor Scam News: संजय सिंह ने हाईकोर्ट में दायर की जमानत याचिका, सोमवार को होगी सुनवाई

Delhi Liquor Scam News: दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने दिल्ली उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दायर की है. कोर्ट ने आप के राज्यसभा सदस्य की जमानत याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है. रिट सोमवार को जस्टिस स्वर्ण कांत शर्मा के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है. 

बता दें कि 4 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया था. वहीं आप सांसद ने खुद की जमानत याचिका खारिज करने के निचली अदालत के 22 दिसंबर 2023 के आदेश को चुनौती दी है. निचली अदालत ने कहा था कि उनके खिलाफ मामला वास्तविक है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: LG की घोषणा के बाद DM दिल्ली के चुनिंदा गांवों में रात भर रुकेंगे, जानेंगे लोगों की समस्याएं

 

शराब नीति घोटाले का मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार से संबंधित है. हालांकि बाद में दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति को वापस ले लिया था. इस पर दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना की सिफारिश के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने कथित भ्रष्टाचार को लेकर प्राथमिकी दर्ज की थी. उसके बाद दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सामने आने के बाद ईडी ने इस मामले की जांच की थी. जांच के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया था. तीन महीने से ज्यादा समय से संजय सिंह तिहाड़ जेल में हैं. उन्हें अभी तक अदालत से जमानत नहीं मिली है. 

इस मामले में संजय सिंह का कहना है कि CBI और ED केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही हैं. दिल्ली शराब घोटाला मामले को वह लगातार बीजेपी की साजिश बताते आए हैं. उनका आरोप है कि मोदी सरकार और बीजेपी नेता सीएम अरविंद केजरीवाल को काम करने से रोकना चाहते हैं. भाजपा केजरीवाल के बेहतर काम से लोगों के बीच बढ़ी उनकी लोकप्रियता से घबरा गई है. बीजेपी वाले डर के मारे आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम को बदनाम करना चाहते हैं, ताकि जनता की नजरों में पार्टी की छवि धूमिल हो सके. 

 

Trending news