Delhi News: पुलिस ने किया ऑनलाइन ऐप पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, किराये पर गाड़ी लेकर बेच देते थे OLX पर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1789842

Delhi News: पुलिस ने किया ऑनलाइन ऐप पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, किराये पर गाड़ी लेकर बेच देते थे OLX पर

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. ये लोग किराये की गाड़ी लेकर उसे OLX पर बेच देते थे.

 

Delhi News: पुलिस ने किया ऑनलाइन ऐप पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, किराये पर गाड़ी लेकर बेच देते थे OLX पर

Delhi News: दिल्ली की द्वारका पुलिस ने ठगों के एक ऐसे गिरोह को गिरफ्तार किया है जो ओएलएक्स ऐप (OLX) के माध्यम से निर्दोष लोगों को ठगने का काम करता था. आरोपी OLX ऐप के माध्यम से किराए की कारें बेचते थे. उनके कब्जे से एक चोरी की कार बरामद की धोखाधड़ी के लिए किराये पर ली गई 2 कारें और 5 मोबाइल फोन और इंटरनेट डोंगल भी बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें: Gurugram Crime News: भोजपुरी एक्ट्रेस से रेप के मामले में आया नया मोड़, 20 दिन पहले पांडेय ने कराई थी अभिनेत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज

द्वारका सेक्टर-23 थाने में एक शिकायत दर्ज की गई, जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी मारुति एस-क्रॉस कार मार्बल मार्केट सेक्टर-20, द्वारका से चोरी हो गई है, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसने ओएलएक्स ऐप के माध्यम से एक मारुति स्विफ्ट कार खरीदी और आरोपी के बैंक खाते में 4.5 लाख रुपये ट्रांसफर किए बाद में पता चला की उसके साथ धोखाधड़ी की गई है.

 मामले को सुलझाने और ओएलएक्स ऐप का उपयोग करके धोखाधड़ी के मामलों में शामिल आरोपी व्यक्तियों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया. टीम ने आरोपी व्यक्तियों द्वारा अपनाए गए मार्ग का दौरा किया. साथ ही बैंक खाते के विवरण के साथ-साथ मोबाइल नंबरों को ट्रैक किया और विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई. टीम द्वारा ऑपरेशन के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी अरुण कुमार, अंकित कुमार और हेमंत कुमार उर्फ ​​ओमकार तीनों ही हरियाणा के रहने वाले हैं. उनके कब्जे से एक चोरी की कार, दो किराए की कारें और अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल किए जा रहे पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए. आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि अलग-अलग मोबाइल फोन के जरिये ओएलएक्स ऐप पर कई अकाउंट बनाए हैं. वे किराए पर कारें लेते थे और फिर उन किराए की कारों को बेचने के लिए ओएलएक्स ऐप पर निर्दोष लोगों को निशाना बनाते थे. आरोपी व्यक्ति बार-बार अपना स्थान बदलते थे और कार किराए पर लेते थे और फिर उसे ओएलएक्स ऐप पर बेच देते थे.

Input: Charan Singh

Trending news