Delhi MCD: मेयर शैली ओबरॉय ने की निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1923084

Delhi MCD: मेयर शैली ओबरॉय ने की निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

Delhi MCD:  मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि विद्यालयों, पार्किंग, समुदायिक भवन, फ्लाईओवर आदि विकास परियोजनाओं को जल्द पूरा करने पर विशेष बल दिया जाए. नए बन रहे विद्यालयों, पार्किंग, समुदाय भवन फ्लाईओवर, थीम पार्कों की प्रोग्रेस रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए. 

Delhi MCD: मेयर शैली ओबरॉय ने की निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

Delhi MCD: दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने आज दिल्ली नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों व विभागाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में मेयर ने निगम की विभिन्न विकास परियोजनाओं और कार्यों का जायजा लिया. विभागाध्यक्षों ने मेयर को विभाग द्वारा किए कार्यों के बारे में अवगत कराया. बैठक में महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी प्रोजेक्ट्स को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. 

परियोजना पूरी करने का दिया निर्देश
मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि विद्यालयों, पार्किंग, समुदायिक भवन, फ्लाईओवर आदि विकास परियोजनाओं को जल्द पूरा करने पर विशेष बल दिया जाए. नए बन रहे विद्यालयों, पार्किंग, समुदाय भवन फ्लाईओवर, थीम पार्कों की प्रोग्रेस रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए. दिल्ली नगर निगम की आर्थिक स्थिति को मजबूत करना अत्यंत आवश्यक है. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि निगम की आय बढ़ाने व राजस्व वृद्धि के लिए सभी विभाग विशेष प्रयास करें. विशेष रूप से संपत्तिकर विभाग, टोल टैक्स विभाग, आरपी सेल आदि विभाग विशेष ध्यान दें.

ये भी पढ़ें: सचिवों ने DC कार्यालय का किया घेराव, बोले-पराली जलने के लिए कृषि विभाग जिम्मेदार

दिल्ली विकास के लिए नियमित रूप से कराई जाएगी समीक्षा बैठक
मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि नागरिकों से सीधे रूप से संबंधित स्वास्थ्य, साफ-सफाई, शिक्षा, सड़कों के निर्माण, पार्कों की मरम्मत आदि को और अधिक सुदृढ़ करने की आवश्यकता है. नागरिक संबंधित सेवाओं पर अधिक ध्यान दिया जाए. बैठक का उद्देश्य निगम के विभिन्न विकास परियोजनाओं व कार्यों की जानकारी लेना, विभाग के विभिन्न समस्याओं व मुद्दों को समझना, अधिकारियों के साथ चर्चा करना और उनका सामूहिक रूप से हल निकालना है. दिल्ली के विकास के लिए इस तरह की समीक्षा बैठक नियमित रूप से की जाएगी.

Trending news