Delhi Weather: ठंड, कोहरे के बाद अब बारिश से बढ़ेगी दिल्लीवासियों की परेशानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2022903

Delhi Weather: ठंड, कोहरे के बाद अब बारिश से बढ़ेगी दिल्लीवासियों की परेशानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. वहीं कई इलाकों में बूंदाबांदी के भी आसार हैं.

Delhi Weather: ठंड, कोहरे के बाद अब बारिश से बढ़ेगी दिल्लीवासियों की परेशानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather: पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी का असर राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं दिल्ली, हरियाणा, पंजाब सहित आस-पास के कई राज्यों में हल्की बूंदाबांदी के भी आसार हैं. वहीं बारिश के बाद न्यूनतम तापमान में कमी आएगी, जानते हैं आज देशभर के मौसम का हाल.

ये भी पढ़ें-  Delhi-NCR Live Update: 146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ आज देशभर में विपक्षी पार्टियां करेंगी प्रदर्शन

आज का मौसम
राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. इसके साथ ही सुबह से आसमान में कोहरे की घनी चादर नजर आ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. वहीं सर्दी बढ़ने के बाद भी दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत मिलती नहीं नजर आ रही है. 

 

अलाव का सहारा लेने को मजबूर लोग
राजधानी दिल्ली में बढ़ती ठंड लोगों की परेशानी की वजह बन गई है, ऐसे में ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते नजर आ रहे हैं. जगह-जगह लोग अलाव जलाकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं कोहरे के कहर की वजह से वाहनों की रफ्तार भी धीमी पड़ती नजर आ रही है.  वाहन चालकों को हेड लाइट जलाकर चलना पड़ रहा है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में पारा और गिरेगा, जिससे ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है. 

इन राज्यों में बारिश के आसार
आज तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल सहित दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं . वहीं 22 और 23 दिसंबर को जम्मू कश्मीर, हिमाचल, दिल्ली, पंजाब, हरियाणाा, राजस्थान और उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. वहीं बारिश के बाद न्यूनतम तापमान में  2-3 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जा सकती है. 

Trending news