Weather Update: धूप की खुशी धुलने को तैयार, Delhi-NCR में 'प्रचंड ठंड' के बीच बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2048182

Weather Update: धूप की खुशी धुलने को तैयार, Delhi-NCR में 'प्रचंड ठंड' के बीच बारिश के आसार

Delhi-NCR Weather Today: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है, इस बीच आज सूर्य देव के दर्शन होने से लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं आने वाले दिनों में बारिश एक बार फिर सर्दी बढ़ा सकती है. 

Weather Update: धूप की खुशी धुलने को तैयार, Delhi-NCR में 'प्रचंड ठंड' के बीच बारिश के आसार

Delhi-NCR Weather Today: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से जारी ठंड के सितम के बीच आज लोगों ने राहत की सांस ली है. पिछले कई दिनों से कोहरे की वजह से सूर्य देव के दर्शन नहीं हो पा रहे थे, जिसके बाद आज सूर्य देव के निकलते ही लोगों ने हाथ जोड़कर उनका आभार जताया. साथ ही धूप निकलने की वजह से लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं एक बार फिर 

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है तो वहीं शीतलहर और कोहरे ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी. वहीं सूर्य देव के दर्शन भी नहीं होने से लोग घरों को अंदर कैद रहने को मजबूर थे. कई लोग ठंड से बचने के लिए अलाव और हीटर का सहारा ले रहे थे. आज सूर्य देव के दर्शन होते ही लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे. सूर्य देव के निकलते ही बच्चे, बड़े सभी पार्क में धूप सेंकते नजर आए. वहीं कई लोगों ने सूर्य देव को नमस्कार करके उनका आभार भी जताया. 

आज का मौसम
राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने की संभावना है. साथ ही आज धूप निकलने की वजह से लोगों को ठंड के सितम से थोड़ी राहत मिली है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Winter Vacation: अब नहीं बढ़ेंगी दिल्ली के स्कूलों में छुट्टियां, सरकार ने वापस लिया सर्कुलर

अगले हफ्ते बदलेगा मौसम का मिजाज
राजधानी दिल्ली में अगले हफ्ते पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसकी वजह से बारिश के आसार हैं. दिल्ली में सोमवार से पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा, जिसकी वजह से कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे. मंगलवार और बुधवार को हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 15-16 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना रहेगा. बारिश की गतिविधियों के बीच न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा. 

5वीं तक के स्कूलों की छुट्टी
राजधानी दिल्ली में बढ़ते ठंड के बीच 5वीं तक के स्कूलों की छुट्टी को 5 दिन बढ़ाने का फैसला किया गया है. इससे पहले दिल्ली सरकार द्वारा शीतकालीन अवकाश को बढ़ाने का फैसला भी लिया गया था, लेकिन कुछ ही घंटों में उसे वापस ले लिया गया.

 

 

 

Trending news