Delhi News: सभी जिलों के DM गांव में गुजारेंगे रात, जानें एलजी वीके सक्सेना ने क्यों दिए आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2047893

Delhi News: सभी जिलों के DM गांव में गुजारेंगे रात, जानें एलजी वीके सक्सेना ने क्यों दिए आदेश

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जिलो के सभी डीएम को आदेश दिए हैं कि आज यानी रविवार के दिन सभी जिलाधिकारी अपने जिले के गांव में रात बिताएंगे.

Delhi News: सभी जिलों के DM गांव में गुजारेंगे रात, जानें एलजी वीके सक्सेना ने क्यों दिए आदेश

Delhi News: दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने सभी जिलों की डीएम को आदेश दिए हैं कि वो रविवार को दिन और रात का समय अपने जिले के गांव में गुजारेंगे. इस दौरान वहां के लोगों से बातचीत कर विकास कार्यों की योजना बनाएंगे और अपनी रिपोर्ट एलजी को भेजेंगे. इस बारे में राजनिवास के अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में 180 गांवों के प्रतिनिधियों के साथ ‘संवाद एट राजनिवास’ का आयोजन किया गया था. इसके बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने घोषणा की जिलाधिकारी अपने अपने जिलों में गांवों में एक रात गुजारेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam News: संजय सिंह ने हाईकोर्ट में दायर की जमानत याचिका, सोमवार को होगी सुनवाई

 

राजनिवास के अधिकारियों के अनुसार हर जिले की जिलाधिकारी आज यानी 7 जनवरी को सुबह गांवों में पहुंचेंगे और वहीं रात बिताएंगे. गांवों में ठहरने के दौरान अधिकारी आसपास के गांवों के लोगों के साथ बातचीत करेंगे और फिर योजना तैयार करेंगे, जिसे दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) अमल में लाएगा. 

इस पूरी कवायद का लक्ष्य महत्वाकांक्षी ‘दिल्ली ग्रामोदय अभियान’ के तहत अधिकारियों को दिल्ली के गांवों के लोगों के साथ संवाद कर उनके विकास की योजना तैयार करना है. डीडीए 800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से यह महत्वाकांक्षी अभियान अमल में लाएगा. बता दें कि एलजी डीडीए के अध्यक्ष भी हैं. 

बता दें कि दिल्ली पर अधिकार को लेक आप और केंद्र सराकर के बीच काफी लंबा विवाद चला था. उसके बाद केंद्र सरकार ने संसद में दिल्ली संशोधन बिल 2023 पास किया. इस बिल के जरिये दिल्ली के एलजी को कई नए अधिकार दिए गए. संविधान संशोधन ​के तहत मिले अधिकारों से लैस एलजी ने कई मामलों में आप सरकार के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. साथ की विकास से संबंधित कई पहुलाओं पर आगे बढ़कर कदम उठाते भी नजर आ रहे हैं.

Trending news