Delhi Winter Vacation: अब नहीं बढ़ेंगी दिल्ली के स्कूलों में छुट्टियां, सरकार ने वापस लिया सर्कुलर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2047409

Delhi Winter Vacation: अब नहीं बढ़ेंगी दिल्ली के स्कूलों में छुट्टियां, सरकार ने वापस लिया सर्कुलर

Delhi News: दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने शनिवार को सर्कुलर जारी करके कहा था कि स्कूलों की छुट्टी बुधवार तक यानी 10 जनवरी तक बढ़ाने दी गई हैं. वहीं अब उस सर्कुलर को वापस ले लिया गया है.

 

Delhi Winter Vacation: अब नहीं बढ़ेंगी दिल्ली के स्कूलों में छुट्टियां, सरकार ने वापस लिया सर्कुलर

Delhi Winter Vacation: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्दियों को लेकर शनिवार को एक सर्कुलर जारी किया गया था. इस सर्कुलर में आम आदमी पार्टी की सरकार (Delhi government) ने स्कूलों की छुट्टी बुधवार तक यानी 10 जनवरी तक बढ़ाने का निर्णय लिया था. वहीं अब शिक्षा निदेशालय ने छुट्टी (Delhi School Holidays) बढ़ाने का सर्कुलर वापस ले लिया है. वहीं अब शिक्षा निदेशालय रविवार को छुट्टी बढ़ाने संबंधित फैसला लेकर दोबारा सर्कुलर जारी करेगा.

ये भी पढ़ें: Delhi Schools Closed: दिल्ली के स्कूलों में फिर से बढ़ाई गई सर्दी की छुट्टियां, जानें तारीख

 

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीतलहर और कोहरे को देखते हुए दिल्ली के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई थी. इसको लेकर शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया था कि 10 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार शिक्षा विभाग ने अपने ताजा आदेश में कहा है कि शनिवार को गलती ने छुट्टी का आदेश जारी हो गया था. इसे तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाता है. इस मामले में रविवार को आखिरी फैसला लिया जाएगा. 

शिक्षा निदेशालय ने कल यानी शनिवार को IMD के येलो अलर्ट को देखते हुए दिल्ली के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 10 जनवरी तक बढ़ाने का आदेश दिया था.

दिल्ली में बढ़ती सर्दी और कोहरे को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही 9 और 10 जनवरी को बूंदाबांदी होने और तापमान के गिरने की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और उसके आपसपास के इलाकों में घने बादल छाने और कोहरे ने लोगों की तकलीफें बढ़ा दी हैं.

 

Trending news