Janmashtami 2023 Upay: जन्माष्टमी की रात कर लें ये टोटके उपाय, धन में होगी वृद्धि, दांपत्य जीवन में आएगी खुशहाली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1857791

Janmashtami 2023 Upay: जन्माष्टमी की रात कर लें ये टोटके उपाय, धन में होगी वृद्धि, दांपत्य जीवन में आएगी खुशहाली

Janmashtami 2023 Upay: जन्माष्टमी के दिन कुछ उपायों का वर्णन है, जो अगर इस दिन रात में किए जाएं तो व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी हो सकती है. साथ कृष्ण भक्तों को जीवन में सुख-समृद्धि का वास मिलता है. तो चलिए जानते हैं इन सिद्ध उपायों के बारे में…

Janmashtami 2023 Upay: जन्माष्टमी की रात कर लें ये टोटके उपाय, धन में होगी वृद्धि, दांपत्य जीवन में आएगी खुशहाली

Janmashtami 2023 Upay: जन्माष्टमी के दिन भगावन श्री कृष्ण के बाल रूप लड्डू गोपाल की पूजा करने का विधान है. इन दिन लड्डू गोपाल को नए नए वस्त्र पहनाएं जाते हैं. मगर उससे पहले उन्हें पंचामृत से स्नान कराया जाता है. जन्माष्टी के दिन रात 12 बजे कान्हा के जन्म के बाद उनकी पूजा करके व्रत का पारण किया जाता है. इसी के साथ जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के पकवानों का भोग लगाया जाता है.

ज्योतिष के अनुसार, इस दिन कुछ उपायों का वर्णन है, जो अगर इस दिन रात में किए जाएं तो व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी हो सकती है. साथ कृष्ण भक्तों को जीवन में सुख-समृद्धि का वास मिलता है. तो चलिए जानते हैं इन सिद्ध उपायों के बारे में…

ये भी पढ़ें- Guru Vakri 2023: 16 साल बाद आज बृहस्पति होंगे वक्री, इन 4 राशियों पर बरसेगी विशेष कृपा

कृष्ण को करें बांसुरी अर्पित

कहते हैं कि भगवान कृष्ण को बांसुरी बेहद पसंद है. इसलिए जान्माष्टी के दिन उन्हें बांसुरी अर्पित करें. इस कृष्ण भक्त भगवान कृष्ण को चांदी की बांसुरी अर्पित कर सकते हैं. साथ ही इस दिन ‘क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरि:परमात्मने प्रणत:क्लेशनाशाय गोविंदय नमो नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें. ऐसा करने से भगवान कृष्ण की विशेष कृपा रहेगी. इसी के साथ सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी. धन-समृद्दि के लिए भगवान कृष्ण को इस दिन पीले वस्त्र भी धारण कराएं.

पान का पत्ता करें अर्पित

अगर आप इन दिनों आर्थिक स्थिति से परेशान हैं तो कृष्ण जन्माष्टी के जन्म के बाद भगवान कृष्ण को पान का पत्ता अर्पित करें. इसके बाद पान के पत्ते पर रोली से श्रीयंत्र लिखकर धन के स्थान जैसे अलमारी या तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी से हमेशा के लिए छुटकार मिलेगा और साथ ही धन का बड़ा लाभ प्राप्त होगा.

ये भी पढ़ें- Guru Vakri 2023: 12 साल बाद बृहस्पति हुए वक्री, इन राशि पर पड़ेगा बड़ा प्रभाव

शंख से करें अभिषेक

जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल का  दक्षिणावर्ती शंख से अभिषेक करने से कई सारे लाभ प्राप्त होंगे. इसी के साथ कृष्ण चालीसा या विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. ऐसा करने से भक्तों के जीवन में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

माखन और मिश्री का लगाए भोग

जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण का जन्म होने के बाद उन्हें माखन और मिश्री का भोग लगाएं. क्योंकि, कान्हा को माखन, मिश्री बेहद पंसद है. ऐसा करने से जीवन में सुख-समृद्धि का वास रहेगा और भगवान श्री कृष्ण की कृपा आप पर बनी रहेगी. इसी के साथ दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा.

Trending news