फरीदाबाद में पकड़ा गया बच्चा चोर गैंग, नकली नोट की मदद से इस तरह हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1343643

फरीदाबाद में पकड़ा गया बच्चा चोर गैंग, नकली नोट की मदद से इस तरह हुआ खुलासा

हरियाणा के फरीदाबाद में सीएम फ्लाइंग की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक बच्चा चोर गैंग को रंगे हाथों धर दबोचा है. टीम को सूचना मिली थी कि इस गैंग ने एक दंपति को 4 लाख 50 हजार रुपये में बच्चा बेचने का सौदा तय कर लिया. इस सूचना पर कार्रवाई कर 3 लोगों को पकड़ा.

फरीदाबाद में पकड़ा गया बच्चा चोर गैंग, नकली नोट की मदद से इस तरह हुआ खुलासा

नरेंद्र शर्मा/फरीदाबाद: सीएम फ्लाइंग की टीम फरीदाबाद को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि एक गिरोह नवजात शिशु को बेचने के लिए बदरपुर बॉर्डर आएगा. इस संबंध में गिरोह के सदस्यों से बच्चा लेने के लिए मुखबिर के माध्यम से दंपति के तौर पर मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद से SI सतबीर सिंह और CID की LASI राजेश कुमारी की बातचीत शुरू हुई, जिन्होंने 4 लाख 50 हजार रुपये में बच्चा बेचने का सौदा तय कर लिया. इस सूचना के संबंध में तुरंत रेड करके गिरोह को काबू करने के लिए सुनील यादव सदस्य बाल कल्याण समिति फरीदाबाद को सूचित किया गया. इसके बाद आनन-फानन में स्थानीय पुलिस की मदद से रेडिंग पार्टी तैयार की और SI सतबीर सिंह व LASI राजेश कुमारी को 500 रुपये के चूर्ण लेबल लिखे खिलौना नोटों की गड्डियों को कागज के लिफाफे में देते हुए हिदायत दी कि पहले गिरोह से बच्चा लेकर मांगी गई राशि को देना और रेडिंग पार्टी को इशारा करें.

इस संबंध में योजना अनुसार SI सतबीर सिंह और LASI राजेश कुमारी आरोपियों की बताई गई जगह, एक होटल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एक महिला से मुलाकात की, जिसने माहौल सुरक्षित देख कर कुछ देर बाद अपने अन्य साथियों को बच्चा लेकर आने को कहा. कुछ समय बाद ही दो महिलाएं मात्र 9 दिन की एक नवजात बालिका को साथ लेकर आई और LASI राजेश कुमारी की गोद में बच्चा देने के बाद SI सतबीर ने मुंह मीठा कराकर लिफाफे में रखे नोट एक महिला को दिए. इसके बाद उन्होंने रेडिंग पार्टी को इशारा किया, जिस पर रेडिंग पार्टी द्वारा मौके पर ही बच्चा गिरोह को काबू कर लिया. 

इसके बाद नाम पता पूछने पर एक महिला ने अपना नाम मीनू पत्नी जगमोहन निवासी उत्तम नगर दिल्ली, (जो मेडिसियन बाबा नामक NGO चलाने वाले एक व्यक्ति की पुत्र वधु है) दूसरी महिला ने अनिता पत्नी अशोक निवासी सुल्तानपुरी दिल्ली ( जो रिश्ते में मीनू की ननद है) बताया. वहीं पूछताछ पर यह भी बताया कि उनका एक साथी पैसों को इंतजार कर रहा है, जो कुछ ही दूरी पर ही खड़ा हुआ है. उनकी निशानदेही पर एक शख्स को काबू किया गया, जिसने अपना नाम दीपक उर्फ दीपू निवासी महेंद्रा पार्क दिल्ली स्थाई निवासी सहारनपुर बताया. 

आरोपियों ने पूछताछ पर बताया की उन्होंने करनाल जिले की एक निर्धन महिला से उसकी 9 दिन की नवजात बच्ची की अच्छी परवरिश का बहाना बनाकर उसे से बहला फुसलाकर बच्चा लेकर बेचने के लिए आज यहां आए हैं. इनके द्वारा बच्चे को उसकी मां से अलग करके अपराध करने पर सुनील यादव सदस्य बाल कल्याण समिति बाल भवन फरीदाबाद की शिकायत पर आरोपी दीपक, मीनू और अनिता के खिलाफ थाना सराय ख्वाजा फरीदाबाद में मामला दर्ज किया है. 

Trending news