Charkhi Dadri: किसान आंदोलन फिर से होगा शुरू, संगठनों ने लिया निर्णय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2061093

Charkhi Dadri: किसान आंदोलन फिर से होगा शुरू, संगठनों ने लिया निर्णय

 किसान सभा प्रधान रणधीर कुंगड ने बताया कि किसान आंदोलन फिर से शुरू होगा. आंदोजन को लेकर किसान संगठनों की मीटिंग पर निर्णय लिया है. पंचायत खापों के सहयोग से किसान आंदोलन का आगाज किया जाएगा.

Charkhi Dadri: किसान आंदोलन फिर से होगा शुरू, संगठनों ने लिया निर्णय

harkhi Dadri: एमएसपी गारंटी कानून बनाने के सहित किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर किसान संगठन ने एक बार फिर से एकजुट होने शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में एसकेएम के आह्वान पर चरखी दादरी में विभिन्न किसान संगठनों ने मीटिंग करते हुए दोबारा से किसान आंदोलन शुरू करने पर मंथन किया. किसान संगठनों के अलावा पंचायत खाप व मजदूर संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे. सरकार के खिलाफ किसानों ने प्रदर्शन कर रोष जताया और 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने के अलावा आंदोलन शुरू करने पर विचार-विमर्श किया गया.

किसान संगठनों  ने किया आंदोलन का ऐलान 

बता दें कि किसान संगठनों द्वारा संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देश में दोबारा से किसान आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है. इसी कड़ी में दादरी में किसान सभा के प्रधान रणधीर कुंगड़ की अगुवाई में कई किसान संगठनों के अलावा फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार और अन्य संगठनों के पदाधिकारी एकजुट हुए. यहां किसानों ने केंद्र सरकार पर किसानों की मांगों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया. कहा कि अब किसान दोबारा से किसान आंदोलन शुरू करेंगे. जरूरत पड़ी तो फिर से दिल्ली बार्डर पर डेरा डालकर आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

किसान संगठनों की मींटिग

मीटिंग के बाद किसान सभा प्रधान रणधीर कुंगड ने बताया कि किसान आंदोलन फिर से शुरू होगा. आंदोजन को लेकर किसान संगठनों की मीटिंग पर निर्णय लिया है. पंचायत खापों के सहयोग से किसान आंदोलन का आगाज किया जाएगा. इसी कड़ी में जहां 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. वहीं संयुक्त किसान मोर्चा 16 जनवरी को पंजाब के जालंधर में आंदोलन पर मंथन करेगा। एसकेएम के आह्वान पर किसान अपने आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे.

Trending news