Dry Day In Delhi: अब क्रिसमस पर नहीं रहेगा ड्राई डे, दिल्ली सरकार ने जारी किए नए नियम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1976006

Dry Day In Delhi: अब क्रिसमस पर नहीं रहेगा ड्राई डे, दिल्ली सरकार ने जारी किए नए नियम

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार यानी की आज रहेगा ड्राई डे. आज दिल्ली की सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. इस फैसले को गुरु तेग बहादुर के शहिदी दिवस को देखते हुए किया है. 

 

Dry Day In Delhi: अब क्रिसमस पर नहीं रहेगा ड्राई डे, दिल्ली सरकार ने जारी किए नए नियम

Dry Day In Delhi: दिल्ली सरकार ने गुरुवार को एक घोषणा करते हुए कहा कि शुक्रवार को राजधानी में ड्राई डे रहेगा. इस दिन दिल्ली में शराब की दुकानों पर ताला लगा रहेगा. अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस फैसले को गुरु तेग बहादुर के शहिदी दिवस को देखते हुए किया है. सरकार के अनुसार, इस बार राजधानी में क्रिसमस यानी 25 दिसंबर के बजाय 24 नवंबर को ड्राई डे रहेगा. इसका मतलब 24 नवंबर को दिल्ली में शराब की सभी दुकाने बंद रहेंगी. 

गुरु तेग बहादुर का शहीद दिवस
दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने गुरुवार को सूचना दिया कि क्रिसमस अब शुष्क दिवस को रूप में नहीं होगा. इसकी घोषणा पहले आबकारी विभाग ने की थी. आबकारी विभाग की ओर से जारी एक शुद्धिपत्र’ में कहा गया है कि राजधानी दिल्ली में क्रिसमस (25 दिसंबर) के बदले 24 नवंबर (गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस) के दिन शराब की सारी दुकानें बंद रहेंगी. 29 सितंबर को जारी अपने आदेश में आबकारी विभाग ने  अक्टूबर और दिसंबर मंथ में लगभग 6 शुष्क दिवस घोषित किए थे. इसमें 25 दिसंबर को भी शामिल किया गया था.

अधिकारियों का कहना है कि पहले जारी किए गए डेट में अब बदलाव किया गया है. पहले शुष्क दिवस 25 दिसंबर को घोषित किया गया था, लेकिन अब इसमें बदलाव कर इसे 24 नवंबर गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस के दिन कर दिया गया है. आज के दिन दिल्ली में सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. वहीं 25 दिसंबर यानी क्रिसमस के मौक पर दिल्ली में शराब की दुकानें बंद नहीं होंगी. 

ये भी पढ़ें- Ghaziabad News: प्रदूषण की मार झेल रहे लोग, 'काली सांस' लेने को मजबूर रहवासी

दिल्ली सरकार का आदेश
दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार, दिल्ली रूल 2010 52 रूल के मुताबिक, रव‍िवार को द‍िल्‍ली के लगभग सभी लोकेशन पर स्‍थ‍ित एल-1,एल1 एफ,एल-2,एल-3,एल-4,एल-5,एल-6,एल-6एफजी,एल-6एफई,एल-8,एल-9,एल-10,एल-11,एल-14,एल-18,एल-23,एल-23एफ,एल-25,एल-26,एल-31,एल-32,एल-33,एल-34 और एल-35 के लाइसेंस वाले सभी दुकानें बंद रहेंगी.

Trending news