Greater Noida Fire: गौड़ सोसायटी में फायर सिस्टम फेलियर के कारण लगी थी आग, लोगों को सता रहा डर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2145598

Greater Noida Fire: गौड़ सोसायटी में फायर सिस्टम फेलियर के कारण लगी थी आग, लोगों को सता रहा डर

Greater Noida Fire News: ग्रेटर नोएडा की गौड़ सिटी के 16 एवेन्यू की इन हाई राइज बिल्डिंग में रहने वाले जिन सैंकड़ो लोगों ने अपनी जीवनभर की जमा पूंजी लगाकर अपना आशियाना बनाया है. जहां इन लोगों को लगता है कि उनका घर कभी भी लाक्षागृह बन सकता है. क्योंकि जिस फायर फाइटिंग सिस्टम के भरोसे यहां के लोग रहते है, वो खुद राम भरोसे है.

Greater Noida Fire: गौड़ सोसायटी में फायर सिस्टम फेलियर के कारण लगी थी आग, लोगों को सता रहा डर

Greater Noida Fire News: ग्रेटर नोएडा की गौड़ सिटी के 16 एवेन्यू की इन हाई राइज बिल्डिंग में रहने वाले जिन सैंकड़ो लोगों ने अपनी जीवनभर की जमा पूंजी लगाकर अपना आशियाना बनाया है. फायर फाइटिंग सिस्टम के नाम पर मोटी रकम बिल्डर को दी थी, लेकिन आज सेकेंड फ्लोर पर लगी आग के बाद जिस तरह से फायर फाइटिंग के सिस्टम ने काम किया. उसको देखने के बाद इन लोगों को लगता है कि उनका घर कभी भी लाक्षागृह बन सकता है. क्योंकि जिस फायर फाइटिंग सिस्टम के भरोसे यहां के लोग रहते है, वो खुद राम भरोसे है.

बता दें कि आज ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौड़ सिटी सोसायटी के 16 एवेन्यू के दो फ्लैट में आग लगने का सामना सामने आया था. फ्लैट से धुआं निकलता देख अफरातफरी का माहौल बन गया. आग की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई है, लेकिन तब तक सब जलकर खाक हो गया था. क्योंकि सोसायटी में लगे फायर फाइटिंग के सिस्टम ने काम नहीं किया. दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में है महाभारत कालीन शिव मंदिर, 5500 वर्ष पहले पांडवों ने किया था यहां आराम

लोगों के दावों से एक बात तो साफ है कि पूरी सोसाइटी में फायर फाइटिंग सिस्टम तो बिल्डर ने लगाया है, लेकिन ये सिस्टम आग बुझाने से ज्यादा बिल्डर से एनओसी लेने के लिए लगाया गया लगता है. क्योंकि लोगों का आरोप है यहां फायर फाइटिंग सिस्टम में पानी देर से आता है. 

लोगों का कहना है कि गनीमत रही कि आज की आग में जान की कोई हानि नहीं हुई, लेकिन माल का कोई बचाव नहीं हो पाया. घर पूरी तरह जलकर खाक हो गया. ये हादसा सबक है उन तमाम लोगों और बिल्डरों के लिए जो ऐसी ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों को बनाते है.क्योंकि फायर फाइटिंग सिस्टम के भरोसे सैंकड़ो जिंदगियां होती हैं. ऐसे में जरा सी भूल भारी पड़ सकती है. 

Input: प्रमोद शर्मा

Trending news