Apple Saket स्टोर की खासियत: हिंदी, अंग्रजी ही नहीं इन भाषाओं में भी कस्टमर को मिलेगा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1661888

Apple Saket स्टोर की खासियत: हिंदी, अंग्रजी ही नहीं इन भाषाओं में भी कस्टमर को मिलेगा जवाब

Apple Saket store Delhi: एप्पल के दिल्ली स्टोर के 70 कर्मचारी हैं जो 15 रिजनल भाषाओं में लोगों को उनके सभी सवालों का जवाब देंगे. एप्पल ने ये फैसला भाषा को लेकर होने वाली परेशानी को देखते हुए किया है.

Apple Saket स्टोर की खासियत: हिंदी, अंग्रजी ही नहीं इन भाषाओं में भी कस्टमर को मिलेगा जवाब

Apple Saket store Delhi: मुंबई के बाद देश की राजधानी दिल्ली में एप्पल का स्टोर ओपन हो गया है, गुरुवार को एप्पल के CEO टिम कुक ने एप्पल साकेत (Apple Saket) स्टोर का उद्घाटन किया.दरअसल पहली बार एशिया के किसी देश में एप्पल ने अपना स्टोर खोला है. इसका डिजाइन दिल्ली के पुराने दरवाजों से प्रेरित है, साथ ही एप्पल के इस स्टोर में कस्टमर्स को ग्लोबल एक्सपीरियंस मिलेगा. जानते है इस स्टोर की खासियत. 

दक्षिणी दिल्ली के साकेत में खुला एप्पल का दूसरा स्टोर
दक्षिणी दिल्ली के साकेत में सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में एप्पल मे अपना स्टोर शुरू किया है, जिसका नाम एप्पल साकेत (Apple Saket) है. ये मुंबई के एप्पल स्टोर की छोटा है, लेकिन दोनों का किराया लगभग समान है. मुंबई में बना ऐपल बीकेसी स्टोर दो मंजिला हैं, जबकि ऐपल साकेत एक ही मंजिला स्टोर है. एप्पल दिल्ली स्टोर का किराया प्रतिमाह 40 लाख रुपये है और मुंबई स्टोर का किराया 42 लाख रुपये है. 

अलग-अलग भाषाओं में लोगों को मिलेगी सेवा
एप्पल के स्टोर में लोगों को उनकी भाषा में सेवा दी जाएगी, इसके लिए 18 राज्यों के लोगों को काम दिया गया है, जो स्टोर में जाने वाले लोगों को अलग-अलग भाषाओं में सेवा देंगे. एप्पल ने ये फैसला भाषा को लेकर होने वाली परेशानी को देखते हुए किया है. दरअसल किसी भी बड़े स्टोर में आमतौर पर लोग अंग्रेजी का इस्तेमाल करते हैं, जिससे हिंदी और दूसरी रिजनल भाषा बोलने वाले लोगों को परेशानी होती है. एप्पल के दिल्ली स्टोर के 70 कर्मचारी हैं जो 15 भाषाओं में और एप्पल के मुंबई स्टोर में  100 कर्मचारी हैं जो लोगों को 20 भाषाओं में सेवा देंगे. 

रिन्यूएबल एनर्जी पर चलेगा एप्पल का स्टोर
Apple के सभी ऑपरेशन 100 फीसदी रिन्यूबल एनर्जी पर चलते हैं, भारत में खुले एप्पल के दिल्ली और मुंबई स्टोर भी इसी में शामिल हैं. ये दोनों स्टोर पूरी तरह से  कार्बन न्यूट्रल है.

लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं
एप्पल के दिल्ली स्टोर में प्रोडक्ट्स और सर्विस की मदद के लिए कस्टमर एप्पल साकेत के जीनियस बार में रिजर्वेशन करा सकते हैं, इसमें कस्टमर को डिवाइस को सेट करने, एप्पल ID प्राप्त करने और एप्पल केयर से जुड़ी स्कीम में मदद मिलेगी. 

टिम कुक ने की PM मोदी से मुलाकात
ट्विटर के CEO टिम कुक ने PM मोदी,केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर से भी मुलाकात की है. साथ ही कुक ने कलपुर्जे की आपूर्ति के लिए अपने आधार का विस्तार करने में सरकार से समर्थन देने की बात कही है. 

 

Trending news