Haryana News: संदेश यात्रा में बोले सुरजेवाला- जन आक्रोश को सत्ता परिवर्तन में बदलिए
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2094365

Haryana News: संदेश यात्रा में बोले सुरजेवाला- जन आक्रोश को सत्ता परिवर्तन में बदलिए

Haryana News: कैथल में संदेश यात्रा के माध्यम से कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई व्यवस्था परिवर्तन लाने की है. जन आक्रोश को सत्ता परिवर्तन में तब्दील कीजिए. 

Haryana News: संदेश यात्रा में बोले सुरजेवाला- जन आक्रोश को सत्ता परिवर्तन में बदलिए

Haryana News: 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट हई हैं. एक ओर जहां BJP लगातार संगठनात्मक बैठक कर रही है. वहीं कांग्रेस भी लगातार लोगों के बीच जाकर उनके मुद्दे उठा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी जन आक्रोश रैली के माध्यम से लोगों के बीच में जा रहे हैं. वहीं SRK ग्रुप संदेश यात्रा के माध्यम से हरियाणा सरकार की कमियों को उजागर करने का प्रयास कर रहे हैं. 

फरीदाबाद के तिगांव में आज जनआक्रोश रैली का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान सहित कई कांग्रेस विधायक पहुंचे. इस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में लड़ाई अब चुनाव की नहीं रही बल्कि हरियाणा प्रदेश को बचाने की है. मुझे इस बात की टीस है कि हर क्षेत्र में नंबर वन पर रहा हरियाणा आज बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई में नंबर वन हो गया है. कांग्रेस राज में प्रदेश प्रति व्यक्ति आय, निवेश, नौकरी, कानून व्यवस्था में हरियाणा नंबर एक पर था, लेकिन आज निचले पायदान से नंबर वन पर है. आज खेल, खिलाड़ियों की हालत भी किसी से छिपी नहीं है, अब एक बार फिर से हरियाणा को बचाना है. 

कैथल में संदेश यात्रा के माध्यम से कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला,  कुमारी शैलजा और किरण चौधरी ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर राजनीतिक हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एससी और ओबीसी वर्ग के आरक्षण को समाप्त करना चाहती है. विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर की नौकरियों में आरक्षण समाप्त करने से इसकी शुरुआत की गई है. उन्होंने कहा कि BJP-JJP सरकार लगातार दलितों, पिछड़ा वर्ग और गरीबों पर हमला बोल रही है. UGC द्वारा SC-ST-OBC के आरक्षण को खत्म करने से लेकर 3 लाख SC, OBC, BPL के स्कूली बच्चों का वजीफा तक लटकाकर गरीबों के साथ भद्दा मजाक किया जा रहा है. असलियत में  BJP-JJP सरकार का DNA ही गरीब विरोधी है.

ये भी पढ़ें- Panchkula News: हरियाणा में बढ़ा BJP का कुनबा, भाजपा में शामिल हुए अशोक तंवर के हजारों समर्थक

सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र की मोदी और राज्य की मनोहर सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर, चाय पत्ती और खाद्य तेलों की कीमतें बढ़ाकर गृहणियों के बजट पर डाका डाला है. उन्होंने कहा कि आज देश पर जो व्यक्ति शासन कर रहा है, वह खुद को चाय वाला बताता है. उसके शासन में चाय पत्ती के रेट 5 गुना तक बढ़ गए हैं. सुरजेवाला ने कहा कि उनकी जंग, हुंकार और जज्बा प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, भयंकर बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ है.

चुनावों के दौरान दुष्यंत चौटाला कहते थे कि भाजपा को यमुना पार करवा देंगे, मगर 10 एमएलए बनाकर जनता ने दिए तो भाजपा के हाथों ही बिक गए. इनके खुद के जिले सिरसा वाले इनकी बात नहीं मानते हैं. इसलिए जींद, फतेहाबाद व हिसार क्षेत्र के लोगों को पीढ़ी दर पीढ़ी बरगलाते आए हैं. 

सुरजेवाला ने कहा कि लाखों किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन करते रहे, 700 किसानों की जान चली गई, लेकिन जिनको वोट देकर चुना था उन्होंने कुछ नहीं किया. भाजपा-जजपा सरकार ने आंदोलन के लिए जा रहे किसानों के आगे बड़े-बड़े पत्थर रखवा दिए. किसान-मजदूर का कर्जा तो माफ नहीं कर रहे, लेकिन चंद उद्योगपतियों का 14 लाख 50 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया गया है. यह पहली सरकार है, जिसने खेती पर भी टैक्स लगा दिया है. खेती के उपकरणों पर 12 प्रतिशत जीएसटी, कीटनाशकों पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाई गई है. 

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा शासन में महंगाई चरम पर है. कांग्रेस सरकार के दौरान जो डीजल 56 रुपये लीटर होता था, वह आज 90 रुपये के आसपास है. वहीं पेट्रोल भी पहले 71 रुपये था, जो अब 100 रुपये के आसपास पहुंच गया है. फसल बीमा योजना के नाम पर भी किसानों को लूटा जा रहा है. बीमा होने के बावजूद भी किसानों को मुआवजा नहीं दिया जा रहा है. सरकार ने नौजवानों के भविष्य को मंडी में बोली लगा कर बेच दिया है. चपरासी से लेकर जज तक 47 पेपर लीक हो चुके हैं, सरकार के संरक्षण के बगैर ऐसा संभव नहीं है.उन्होंने कहा कि हरियाणा में लोकसभा की सभी 10 सीटें कांग्रेस जीतेगी. हरियाणा केंद्र सरकार के निर्माण में अहम भूमिका निभाती है. राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की सरकार बनेगी. प्रदेश में भी हरियाणा कांग्रेस सरकार बनाएगी. सुरजेवाला ने कहा कि उनकी लड़ाई व्यवस्था परिवर्तन लाने की है. जन आक्रोश को सत्ता परिवर्तन में तब्दील कीजिए.

Input- Amit Chaudhary, Vipin Sharma

 

Trending news