Farmers Protest: रेल रोको आंदोलन का आज सातवां दिन, 925 ट्रेनें रद्द व मुश्किल में यात्री
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2217891

Farmers Protest: रेल रोको आंदोलन का आज सातवां दिन, 925 ट्रेनें रद्द व मुश्किल में यात्री

Haryana Trains Cancelled: किसानों के रेल रोको आंदोलन का आज सातवां दिन है. जिस कारण 925 रद्द की गई है, जिसमें से 186 मेल एक्सप्रेस व 231 पेसेंजर गाड़ियां हैं. बाकि ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. 103 मालगाड़ियां भी रूट बदलकर चलाई जा रही है. कुल मिलाकर 1028 गाड़ियां इससे प्रभावित हो रही है. 

Farmers Protest: रेल रोको आंदोलन का आज सातवां दिन, 925 ट्रेनें रद्द व मुश्किल में यात्री

Farmers Rail Roko Andolan: किसानों का रेल रोको आंदोलन का आज सातवां दिन है. जिस कारण से अब तक 925 ट्रेने रद्द कर दी गई है, जिसमें 186 मेल एक्सप्रेस व 231 पेसेंजर गाड़ियां है. बाकि ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. इन गाड़ियों के प्रभावित होने के कारण जहां रेलवे स्टेशन पर लोग घंटो ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं. वहीं अंबाला स्टेशन पर अपनी रोजी रोटी कमा रहे कुलियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि गाड़ियां न आने के कारण उन्हें अपने घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो रहा है. वे सरकार से भी अपील कर रहे हैं कि किसान आंदोलन को जल्दी खत्म कराया जाए.

किसानों के रेल रोको आंदोलन का असर अब लोगों के रोजगार पर भी पड़ने लगा है. जहां एक ओर रेल यात्री परेशान हो रहे हैं, वहीं अब स्टेशन पर यात्रियों के सहारे ही अपनी आजीविका चलाने वाले कुली भी परेशान होने लगे है. क्योंकि कम ट्रेने व कई घंटों लेट आने के कारण कोई यात्री अपना सामान कुलियों से नहीं उठवा रहा है. जिस कारण उन्हें अब घर का खर्चा चलाना भी मुश्किल हो रहा है. 

कई साल से बतौर कुली काम करने वालों का ऐसा कहना है कि स्टेशन पर भी भीड़ अब कम होने लगी है. क्योंकि उन्हें पता लग गया है कि किसान आंदोलन के कारण ट्रेन या तो रद्द है. या कई घंटों लेट है. स्टेशन पर पेसेंजर घंटों ट्रेन का इंतजार करते रहते है. उन्हें ये तक नहीं पता होता कि ट्रेन कब आएगी.

ये भी पढ़ें: Faridabad Accident: दुल्हन की डोली उठने के बजाय उठी अर्थी, सड़क हादसे में हुई मौत

इसी के साथ स्टेशन पर यात्री भी परेशान हो रहे हैं. ट्रेने रद्द है या घंटों की देरी से चल रही हैं. स्टेशन पर एक यात्री ने बताया कि उसके पिताजी का देहांत हो गया है, लेकिन उसके पास जाने का साधन नहीं है. इसलिए उन्हें यहां से निकलवाने की व्यवस्था की जाए.

वहीं रेलवे का कहना है कि ट्रेनों के प्रभावित होने का आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. किसानों के रेल रोको आंदोलन का आज सातवां दिन है. जिस कारण 925 रद्द की गई है, जिसमें से 186 मेल एक्सप्रेस व 231 पेसेंजर गाड़ियां हैं. बाकि ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. 103 मालगाड़ियां भी रूट बदलकर चलाई जा रही है. कुल मिलाकर 1028 गाड़ियां इससे प्रभावित हो रही है. उन्होंने कहा कि एक ही रूट पर इसलिए समय गाड़ियों का लोड पड़ा हुआ है. इसी कारण 2 से चार घंटे ट्रेने देरी से चल रही है. अभी नुकसान का आंकलन नहीं किया ये बाद में किया जाएगा.

INPUT: AMAN KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news