Haryana News: हरियाणा में शुरू हुई गेहूं की खरीद, बारिश की वजह से नहीं पहुंच रहे किसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1636373

Haryana News: हरियाणा में शुरू हुई गेहूं की खरीद, बारिश की वजह से नहीं पहुंच रहे किसान

Haryana Farmer News: हरियाणा में 1 अप्रैल से अनाज मंडियों से गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है. वहीं बेमौसम बारिश के कारण किसान की 50% फसलें खराब हो गई हैं.

Haryana News: हरियाणा में शुरू हुई गेहूं की खरीद, बारिश की वजह से नहीं पहुंच रहे किसान

Haryana Farmer News: हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश की अनाज मंडियों से गेहूं की खरीद शुरू हो चुकी है, लेकिन बेमौसम बारिश के कारण अभी अनाज मंडियों में गेहूं नहीं पहुंच रहा है. वहीं सरकार द्वारा 1 अप्रैल से गेहूं खरीदने के आदेश जारी कर दिए है, जिसके बाद से सरकार गेहूं की खरीद कर रही है.

ये भी पढ़ें: Hanuman Jayanti 2023: साल में दो बार मनाई जाती है हनुमान जयंती, जानें क्या है वजह?

पानीपत अनाज मंडी की बात करें तो अभी तक केवल लगभग 14 क्विंटल गेहूं पहुंचा है, जिसे कल 2,125 रुपये पर खरीद लिया गया है. अगर हम बात करें पानीपत जिले की तो लगभग 42 क्विंटल गेहूं पहुंचा है. किसानों का कहना है कि बेमौसम बारिश के कारण गेहूं की फसल में लगभग 50% का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि इस बार गेहूं की कटाई भी देर से शुरू होगी. इसलिए अनाज मंडी में गेहूं भी देर से आना शुरू होगा.

वहीं दूसरे किसान ने कहा कि मार्केट कमेटी सचिव द्वारा 10 दिन से अनाज मंडी में सरसों रखी है, लेकिन उसे खरीदा नहीं जा रहा है. उनका कहना है कि सचिव आधार कार्ड गलत बताकर सरसों नहीं खरीद रहे हैं. किसान ने कहा कि जब तक सरसों मंडी से न खरीदी नही जाएगी गेहूं की कैसे कटाई की जाएगी.

फिलहाल मार्केट कमेटी सचिव द्वारा जहां गेहूं की खरीद शुरू कर दी है तो वहीं इस बार बारिश की वजह से किसानों को नुकसान हुआ हैं. वहीं मंडियों में देर से गेहूं के पहुंचने की उम्मीद नजर आ रही है.

पंचकूला में सूनी पड़ी मंडी
हरियाणा प्रदेश में 1 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू हो गई है. पंचकूला सेक्टर 20 अनाज मंडी में अभी तक किसान अपनी फसलों को लेकर आना शुरू नहीं हुए हैं. बता दें कि लगातार दो दिन से हो रही भारी बारिश के कारण किसानों की फसलें खराब हो गई है, जिस कारण किसान अपनी फसलों को लेकर मंडी में आना शुरू नहीं हुए हैं. 

पंचकूला सेक्टर 20 की अनाज मंडी में सन्नाटा छाया हुआ है. यहां पर गेहूं की खरीद शुरू तो हो गई है, लेकिन किसान अपनी फसलों को लेकर आना शुरू नहीं हुए हैं. मंडी में बद्दी नालागढ़ पिंजौर मोरनी आसपास के एरिया के किसान आकर अपनी फसलों को बेचते हैं, लेकिन अभी तक एक भी किसान मंडी में अपनी फसल लेकर नहीं पहुंचे.

Input: RAKESH BHAYANA/Divya Rani

 

 

Trending news