Haryana School Admission: हरियाणा में इन बच्चों को फ्री में मिलेगी शिक्षा, इन स्कूलों में नहीं लगेगी फीस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2220998

Haryana School Admission: हरियाणा में इन बच्चों को फ्री में मिलेगी शिक्षा, इन स्कूलों में नहीं लगेगी फीस

Haryana School Admission News: HSGMC के प्रधान ने बड़ा ऐलान किया है कि कमेटी द्वारा संचालित प्रदेश के स्कूल व कॉलेज में पढ़ने वाले अमृतधारी सिख छात्रों की फीस नहीं लगेगी. इसके लिए छात्र के साथ-साथ उसके माता-पिता भी गुरु सिख होने चाहिए.

Haryana School Admission: हरियाणा में इन बच्चों को फ्री में मिलेगी शिक्षा, इन स्कूलों में नहीं लगेगी फीस

Haryana News: हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने बड़ा ऐलान किया है, जिसमें कमेटी द्वारा संचालित किया जा रहे सभी स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले अमृतधारी सिख छात्रों से किसी प्रकार की कोई फीस नहीं ली जाएगी. हरियाणा से गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के वरदान भूपेंद्र सिंह असंध ने बताया कि हरियाणा प्रदेश में कमेटी द्वारा जितने भी कॉलेज और स्कूल संचालित हैं. उन सब में पढ़ने वाले अमृतधारी सिख छात्रों से किसी प्रकार की कोई फीस नहीं ली जाएगी. 

इसके लिए छात्र के साथ-साथ उसके माता-पिता भी गुरु सिख होने चाहिए. उन्होंने कहा कि बीते दिन पंजोखरा साहिब में भी सिख छात्रों को वजीफा भी वितरित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि उनका उद्देश्य अन्य छात्रों को भी गुरुसिख व अमृत धारी बनने की ओर प्रेरित करना है. असंध ने बताया कि अंबाला के पास शाहपुर में बड़ी प्रिंटिंग प्रेस लगाई जाएगी, जहां पर धार्मिक लिटरेचर की छपाई होगी. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली के स्कूलों में इस दिन से EWS कैटेगरी में एडमिशन, जान लें पूरी प्रक्रिया

विनर सिंह द्वारा हाईकोर्ट में कोर्ट ऑफ कंटेंप्ट का हवाला देते हुए चैलेंज किया है कि जब कमेटी पर स्टे लगा दिया गया तो कोई अपने नाम के आगे पद का प्रयोग नहीं कर सकता. इसको लेकर हरियाणा कमेटी प्रधान भूपेंद्र असंध ने स्पष्ट करते हुए कहा स्टे एग्जीक्यूटिव कमेटी पर लगा हुआ है. उन्होंने कहा मैं प्रधान हूं, मैंने बलजीत दादूवाल को धर्म प्रचार कमेटी का चैयरमेन बनाया है.

जब उनसे पूछा गया कि लोकसभा चुनाव में हरियाणा से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी किसी अपना समर्थन देगी तो इस सवाल से बचते हुए नजर आए और कहा कि हरियाणा कमेटी चढ़दीकला में है. सुखबीर बादल पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में आकालियों का कोई भी जनाधार नहीं है. वहीं जगदीश सिंह झींडा द्वारा इंडिया गठबंधन को समर्थन देने पर कहा कि वह तो किसी को भी समर्थन दे देते हैं. 

INPUT: DARSHAN KAIT

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news