Haryana Weather: हरियाणा में 47 डिग्री तक पहुंचा तापमान, गर्मी से बचने के लिए ब्रह्म सरोवर में स्नान कर रहे श्रद्धालु
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2256225

Haryana Weather: हरियाणा में 47 डिग्री तक पहुंचा तापमान, गर्मी से बचने के लिए ब्रह्म सरोवर में स्नान कर रहे श्रद्धालु

Haryana Weather Update: कुरुक्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से तापमान 42 से 43 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है. गर्मी के कारण कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर पर पहुंच रहे है श्रद्धालुओं की संख्या में भी कमी आई है. यहां पहुंच रहे लोगों का कहना है कि वह आस्था के साथ गर्मी से बचने के लिए स्नान कर रहे हैं.

Haryana Weather: हरियाणा में 47 डिग्री तक पहुंचा तापमान, गर्मी से बचने के लिए ब्रह्म सरोवर में स्नान कर रहे श्रद्धालु

Haryana Weather: उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है. गर्मी का असर आम जनजीवन पर भी देखने को मिल रहा है. अगर दिल्ली एनसीआर के इलाके और हरियाणा की बात करें तो तापमान में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान हरियाणा के ज्यादातर जिलों का तापमान करीब 44 से 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान सिरसा और नारनौल का तापमान 47 डिग्री दर्ज किया गया. 

इस बारे में मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि फिलहाल आने वाले दिनों में राहत की उम्मीद नहीं है. अगले 5 दिन तक दक्षिण हरियाणा के जिले जैसे नारनौल, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सिरसा, हिसार, सोनीपत, रेवाड़ी, बहादुरगढ़, भिवानी आदि में रेड अलर्ट जारी किया गया है. जबकि उत्तर हरियाणा के जिले जैसे पंचकुला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल आदि में 24 में तक येलो अलर्ट जारी किया गया है. यानी पूरे हरियाणा में अगले कई दिनों तक भीषण गर्मी पड़ेगी. आने वाले दिनों में भी गर्मी से राहत की ज्यादा उम्मीद नहीं है. 

ये भी पढ़ें: अभी और सताने वाली है गर्मी; मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, जानें आज के मौसम का हाल

लोगों का कहना था कि गर्मी की वजह से रोजमर्रा का जीवन प्रभावित हो रहा है. गर्मी बहुत तेज है, लेकिन कामकाज के लिए घर से बाहर जाना पड़ता है. इसलिए भीषण गर्मी के सामने भी करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि वह कोशिश कर रहे हैं कि जितना हो सके घर से बाहर न जाना पड़े और गर्मी से बचाव के लिए बार-बार पानी पिए. लोगों कहना है कि गर्मी में बच्चों को लेकर भी चिंता बढ़ जाती है. हालांकि स्कूलों की छुट्टियां हो चुकी है, लेकिन फिर भी बच्चों को गर्मी से बचाना बेहद जरूरी है. क्योंकि बच्चों पर गर्मी का असर ज्यादा और तेजी से हो सकता है.

वहीं कुरुक्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से तापमान 42 से 43 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है. गर्मी के कारण कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर पर पहुंच रहे है श्रद्धालुओं की संख्या में भी कमी आई है. यहां पहुंच रहे लोगों का कहना है कि वह आस्था के साथ गर्मी से बचने के लिए स्नान कर रहे हैं.

INPUT: DARSHAN KAIT, VIJAY RANA

Trending news