Raspberries For Eyes: ये लाल रंग का फल आपकी आंखों के लिए है फायदेमंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2092973

Raspberries For Eyes: ये लाल रंग का फल आपकी आंखों के लिए है फायदेमंद

आजकल के खराब लाइफस्टाइल के बीच स्वस्थ्य रहने के लिए हेल्दी डाइट बेहद जरूरी मानी जाती है. जैसे सेहत को अच्छा रखने के लिए अच्छी डाइट जरूरी होती है वैसे ही आखों को हेल्दी रखने के लिए भी अच्छी डाइट जरूरी होती है.

 

Raspberries For Eyes: ये लाल रंग का फल आपकी आंखों के लिए है फायदेमंद

Eye Tips: आजकल के खराब लाइफस्टाइल के बीच स्वस्थ्य रहने के लिए हेल्दी डाइट बेहद जरूरी मानी जाती है. जैसे सेहत को अच्छा रखने के लिए अच्छी डाइट जरूरी होती है वैसे ही आखों को हेल्दी रखने के लिए भी अच्छी डाइट जरूरी होती है. वर्तमान समय में खराब खान-पान के कारण सेहत के साथ-साथ आखों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ती है. वहीं आपने इस पर ध्यान दिया होगा की छोटे से लेकर बड़े लोगों तक को चश्मा लगा हुआ है. आज के समय में लोगों को काम के चलते घंठों लेप टॉप या कम्पयूटर के सामने बैठना पड़ता है. इस कारण आखों को भी काफी झेलना पड़ता है. आइए जानते हैं कैसे आखों को रखें हेल्दी. 

फलों को सेहत के लिए बेहद अच्छा माना जाता है. वहीं लोग सेब, संतरा, केला और अनार का सेवन सबसे अधिक करते हैं. यह वो फल हैं जिनका सेवन करने से सेहत अच्छी बनी रहती है. उनमें से एक है रास्पबेरी. इसे रसभरी के नाम से भी जाना जाता है. यह एक तरह का बारहमासी फल है, जो सेहत और स्वाद दोनो में ही अच्छी होती है. रास्पबेरी कई रंगों में आती है जैसे  लाल, काले और बैंगनी.इसकी एक खासीयत यह है कि इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट गुण काफी ज्यादा पाया जाता है. वहीं इसमें विटामिन-बी, विटामिन-सी, मैंगनीज, फोलिक एसिड, कॉपर और आयरन  की भी अच्छी मात्रा पाई जाती है. यह आंखों के सेहत के लिए अच्छी होती है. 

ये भी पढ़ें- अनुराग ढ़ांडा बोले, शिक्षा और स्कूलों के मामले में नकारा साबित हुई हरियाणा सरकार

वहीं रस्पबेरी में विटामिन ए भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. यह आंखों की रोशनी को बढ़ाने में भी काफी ज्यादा मदद करता है. जो लोग आखों से परेशान हैं तो वो अपने डाइट में रस्पबेरी तो शामिल कर सकते हैं.रस्पबेरी आंखों को कई तरह से फायदा पहुंताचा है. 

Trending news