Indian Railways: दिल्ली-अमृतसर रेल मार्ग खुला, इस रेलवे स्टेशन से फिर से दौड़ेंगी ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2256520

Indian Railways: दिल्ली-अमृतसर रेल मार्ग खुला, इस रेलवे स्टेशन से फिर से दौड़ेंगी ट्रेन

Shambhu Railway Station: अपनी मांगों को लेकर 17 अप्रैल से अंबाला-अमृतसर रेल ट्रैक पर शंभू रेलवे स्टेशन पर बैठे किसान नेताओं ने आखिरकार आज धरना खत्म करने का ऐलान कर दिया है, जिससे रेलवे अधिकारियों ने राहत की सांस ली. रेलवे प्रशासन अब पहले की तरह ट्रेन चला सकेंगे.

Indian Railways: दिल्ली-अमृतसर रेल मार्ग खुला, इस रेलवे स्टेशन से फिर से दौड़ेंगी ट्रेन

Ambala News: लगभग 34 दिनों से दिल्ली-अमृतसर रेलवे मार्ग पर शंभू रेलवे स्टेशन पर धरने पर बैठे किसान नेताओं ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रेलवे ट्रेक से धरना समाप्त करने का ऐलान किया है. किसानों के एक ऐलान से जहां रेलवे अधिकारियो ने वहां से ट्रेन्स को फिर से चलाने की तैयारी कर ली है. तो वहीं इतनी गर्मी में रेलवे स्टेशन पर घंटो ट्रेन का इंतज़ार करने वाले यात्रियों ने भी राहत की सांस ली है.

अपनी मांगों को लेकर 17 अप्रैल से अंबाला-अमृतसर रेल ट्रैक पर शंभू रेलवे स्टेशन पर बैठे किसान नेताओं ने आखिरकार आज धरना खत्म करने का ऐलान कर दिया है, जिससे रेलवे अधिकारियों ने राहत की सांस ली. रेलवे प्रशासन अब पहले की तरह ट्रेन चला सकेंगे.

अंबाला के सीनियर डिवीजनल कमर्शियल मैनेजर  (Sr. DCM) नवीन कुमार का कहना है कि उन्हें मिडिया से पता चला है कि किसानों की कुछ मीटिंग चंडीगढ़ में हुई है, जिन्होंने रेलवे ट्रैक से हटने का फैसला किया है. मगर अभी तक राज्य सरकार से या आधिकारिक रूप से कोई लेटर नहीं मिला है. इसलिए कुछ कह पाना मुश्किल है. उन्होंने कहां कि लगभग 34 दिनों से अंबाला-अमृतसर रेल मार्ग बंद है. 

ये भी पढे़ं: Delhi Summer Vacation: दिल्ली में प्राइवेट स्कूल हुए बंद, जानें कब खुलेंगे स्कूल

अंबाला-अमृतसर रेल मार्ग बंद होने से अभी तक कुल मिलाकर 5655 ट्रेन्स प्रभावित हुई है. इनमें से 2210 ट्रेन्स कैंसिल की गई हैं. उन्होंने कहां कि इन आकड़ों को देखकर पता चल जाता है कि रेलवे को काफी नुक्सान हुआ है. उन्होंने कहा कि अगर रास्ता खुलता है जिन ट्रेन्स का रुट बदला हुआ है उन्हें तो ट्रेक की जांच के बाद तुरंत चला दी जाएगी, बाकि कैंसिल ट्रेन्स को चलाने में समय लगेगा. उन्होंने कहां कि कुछ विभागों से जांच के बाद ट्रेन्स चला दी जाएगी.

वहीं इतनी झुलसा देने वाली भीषण गर्मी में रेलवे स्टेशन पर घंटो ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्रियों के लिए भी यह अच्छी खबर है. इससे यात्रियों को अब घंटो इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा. क्योंकि किसानों ने आज रेलवे ट्रैक से अपना धरना उठा लिया है. स्टेशन पर इंतजार कर रहे यात्रिओं का कहना है कि वे घंटो से ट्रेन का इंतजार कर कर रहे है, लेकिन ट्रेन का अभी तक कुछ पता नहीं. उनका कहना है कि किसानों ने ट्रेक खाली कर दिया है. ये खुशी की बात है. क्योंकि इतनी गर्मी में ट्रेन का इंतजार करना मुश्किल है, लेकिन मजबूरी में बैठना पड़ता है.

INPUT: AMAN KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news