Kaithal News: खुद मुख्यमंत्री से पूरी पार्टी परेशान थी, इसलिए मनोहर लाल को रातोंरात हटाने का काम किया गया: सुशील गुप्ता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2156376

Kaithal News: खुद मुख्यमंत्री से पूरी पार्टी परेशान थी, इसलिए मनोहर लाल को रातोंरात हटाने का काम किया गया: सुशील गुप्ता

भाजपा द्वारा किए गए हरियाणा में प्रयोग पर रणदीप सुरजेवाला ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैंने 5 वर्ष पूर्व कह दिया था कि लोगों की वोटों को ठगने के लिए यह गठबंधन किया गया था. मैंने पहले ही कहा था कि संसदीय चुनाव से एक महीना पहले इस गठबंधन को तोड़ दिया जाएगा.

Kaithal News: खुद मुख्यमंत्री से पूरी पार्टी परेशान थी, इसलिए मनोहर लाल को रातोंरात हटाने का काम किया गया: सुशील गुप्ता

Kaithal News: कैथल के अनाज मंडी में व्यापारियों से मीटिंग करने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य रणदीप  सुरजेवाला एवं इंडिया गठबंधन के सांझे उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने व्यापारियों की समस्याओं को जानने की कोशिश की और उन्हें सरकार आने पर हल करने का आश्वासन दिया. वहीं पत्रकार से बात करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कैथल मंडी में लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी सुशील गुप्ता को मंडी के व्यापारी मजदूर मुनीम व अन्य लोगों ने अपना पूरा समर्थन दिया. इसके लिए मैं इन सभी का धन्यवाद करता हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले 2024 लोकसभा में कुरुक्षेत्र का प्रतिनिधित्व सुशील गुप्ता करेंगे. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 9:30 वर्षों में भारतीय जनता पार्टी आढ़ती की ढाई प्रतिशत आढ़त खा गई और आढ़त का लगभग 1500 करोड़ रुपए का नुकसान मंडी व्यापारियों का हुआ है. मंडी को ताला लगाया जा रहा है.

भाजपा द्वारा किए गए हरियाणा में प्रयोग पर रणदीप सुरजेवाला ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैंने 5 वर्ष पूर्व कह दिया था कि लोगों की वोटों को ठगने के लिए यह गठबंधन किया गया था. मैंने पहले ही कहा था कि संसदीय चुनाव से एक महीना पहले इस गठबंधन को तोड़ दिया जाएगा. फिर यह अलग-अलग लड़ेंगे. ताकि वोट कटवा पार्टी के तौर पर कई राजनीतिक दलों का इस्तेमाल किया जा सके. वही स्क्रिप्ट और पूरा ड्रामा सामने आया है.

 भारतीय जनता की पार्टी के पास में न तो 2019 में बहुमत था और ना ही इस समय बहुमत है और भाजपा जिस तरीके से लॉटरी निकाल कर अपने ही मुख्यमंत्री को अपमानित कर उन्हें हटाया है. यह दर्शाता है कि भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ता ही नहीं बड़े से बड़े नेता की भी कोई कदर नहीं है. आपको ध्यान होगा कि एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुड़गांव आए थे और मुख्यमंत्री मनोहर के साथ गलबहिया की थी. उन्होंने कहा था कि पुराने समय में हम दोनों मोटरसाइकिल से गुड़गांव से रोहतक जाते थे और गाना गाते थे यह दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे.

अगले ही दिन मनोहर लाल को दूध की मक्खी की तरह हटा दिया. क्या किसी व्यक्ति को इस तरह अपमानित करके निकालना उचित है. सच्चाई तो यह है कि भारतीय जनता पार्टी 9.5 वर्षों के अपने पाप मुख्यमंत्री मनोहर लाल को और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को हटाकर ढकना चाहती है. इन 9.5 सालों में किए गए पापों का जवाब जनता को भाजपा और जेजेपी को देना पड़ेगा. कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन से आम आदमी के प्रत्याशी सुशील गुप्ता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं लगातार मंडियों के  दौरे कर रहा हूं. आज कैथल मंडी में मेरा दौरा है और व्यापारियों मजदूर और सभी वर्ग के लोगों से यहां पर मिला हूं. उनका भरपूर समर्थन मुझे मिल रहा है. सुशील गुप्ता कहा कि मंडियों को जिस तरह खत्म करने की साजिश भाजपा कर रही है आने वाले समय में लोग इसका सबक उन्हें सिखा देंगे.

भारतीय जनता पार्टी के घटनाक्रम पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास कोई चेहरा नहीं है. यह कुरुक्षेत्र से भी परेशान है कि यहां पर किस व्यक्ति को चुनाव लाडवाए. इनको अपनी हार सुनिश्चित दिख रही है. मुख्यमंत्री हटाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि खुद मुख्यमंत्री से पूरी पार्टी परेशान थी. इसलिए रातोंरात हटाने का काम किया है. भारतीय जनता पार्टी और जेजेपी के गठबंधन को तोड़ने की स्क्रिप्ट पहले ही लिखी जा चुकी थी. पहले भी उन्होंने एक दूसरे को गालियां देकर वोट हासिल की थी और इस बार भी ऐसा ही करेंगे परंतु जनता सब समझ चुकी है.

Input: Vipin Sharma

Trending news