Karnal: रिश्वतखोर पटवारी 5 लाख की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार, जमीनी मुआवजा के लिए मांगे थे 20 लाख
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1617709

Karnal: रिश्वतखोर पटवारी 5 लाख की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार, जमीनी मुआवजा के लिए मांगे थे 20 लाख

Karnal News: करनाल और पंचकूला के दो पटवारियों को भूमि अधिग्रहण के मुआवजा राशि की एवज में 20 लाख की रिश्वतखोरी के मामले में दो पटवरियों को गिरफ्तार किया गया है. इस रिश्वत की पहली किस्त 5 लाख लेते हुए पुलिस ने रिश्वतखोर पटवारी को रंगे हाथों पकड़ा है. 

Karnal: रिश्वतखोर पटवारी 5 लाख की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार, जमीनी मुआवजा के लिए मांगे थे 20 लाख

करनाल: भूमि अधिग्रहण के मुआवजा राशि की एवज में 20 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. इस मामले में दो पटवारी को गिरफ्तार किया गया है . रिश्वतखोरी में संलिप्त आरोपी अशोक पटवारी को माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा. पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेगी जिससे कि पता लगाया जा सके कि इस मामले में किसी अन्य अधिकारी या कर्मचारी की भी संलिप्तता तो नहीं. 

क्या है पूरा मामला?
करनाल में हुड्डा सेक्टर के लिए खेती की जमीन अधिग्रहण की गई थी. इस जमीन की बकाया मुआवजा राशि, जोकि करीब अढ़ाई करोड़ रुपये थी, यह राशि देने की एवज में पंचकूला लैंड एक्वाइजेशन ऑफिस में पहले अपनी सेवाएं दे चुके पटवारी शिवकुमार और पंचकूला लैंड एक्वाइजेशन के पटवारी अशोक कुमार ने 20 लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड की गई थी. जिसकी पहली किश्त 5 लाख रुपये की थी.

जाल बिछाकर रिश्वतखोर पटवारियों को रंगे हाथों पकड़ा
शिकायतकर्ता करनाल का ही रहने वाला है. जिसने मामले की शिकायत एसीबी को दी. एसीबी की टीम तुरंत हरकत में आ गई और इंस्पेक्टर सचिन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन करके रिश्वतखोर पटवारियों को रंगे हाथ काबू करने के लिए जाल बिछाया गया.

ये भी पढ़ें: Noida के Traffic और प्रदूषण से हो रहा Diabetes और हाइपरटेंशन, जानें इसके पिछे की वजह

रिश्वत की पहली किश्त लेने आया था पटवारी 
18 मार्च को पटवारी शिव कुमार रिश्वत की पहली रकम लेने के लिए करनाल आया था. लोकेशन पर शिकायत कर्ता पहुंच चुका था. जैसे ही शिकायतकर्ता ने पैसे शिवकुमार को दिए तभी एसीबी ने पांच लाख रुपए लेते हुए शिवकुमार को पकड़ लिया. एसीबी की टीम ने आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया और पूछताछ में आरोपी ने अशोक कुमार पटवारी का भी नाम लिया. जिसके बाद रविवार को ACB ने अशोक पटवारी को गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि शिवकुमार पटवारी हिसार जिले के जामवरी गांव का रहने वाला है, जबकि अशोक कुमार पंचकूला लैंड एक्यूएशन ऑफिस के पटवारी में है. इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि शिवकुमार को पांच लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. इनके साथ अशोक पटवारी भी मिला हुआ था, जिसकी गिरफ्तारी भी हो चुकी है. अशोक को माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा और रिमांड पर लिया जाएगा, जिससे कि अन्य आरोपियों की संलिप्तता का पता लगाया जा सके.

Input: कमरजीत सिंह

Trending news