Delhi News: LG ने गृह सचिव को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, शराब नीति का भी किया जिक्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2189981

Delhi News: LG ने गृह सचिव को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, शराब नीति का भी किया जिक्र

Delhi News: LG दफ्तर की ओर से केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें दिल्ली सरकार पर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट को भ्रामक जानकारी देने का आरोप लगाया गया है. इस पत्र में LG ने फरिश्ते स्कीम और शराब नीति का भी जिक्र किया है. 

Delhi News: LG ने गृह सचिव को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, शराब नीति का भी किया जिक्र

Delhi News: राजधानी दिल्ली की AAP सरकार और LG वीके सक्सेना के बीच तकरार पर विराम लगता नहीं दिख रहा है. अब एक बार फिर LG दफ्तर की ओर से केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें दिल्ली सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. इस पत्र में LG ने फरिश्ते स्कीम और शराब नीति का भी जिक्र किया है. 

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को पत्र लिखा गया है. इस पत्र में उपराज्यपाल कार्यालय ने बताया कि 'दिल्ली सरकार कई मामलों में सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट को भ्रामक जानकारी दे रही है.' पत्र में फरिश्ते स्कीम और शराब नीति का भी जFक्र किया गया है. उपराज्यपाल ने लिखा है कि, 'GNCTD द्वारा उठाए गए भ्रामक कदम, घृणित मुकदमेबाजी से सरकारी खजाने के करोड़ों रुपये खर्च करने और अधिकारियों का कीमती समय बर्बाद करने के अलावा, पहले से ही अत्यधिक बोझ से दबे माननीय न्यायालयों पर भी फालतू मुकदमों का बोझ डालने का आरोप लगाया है. उपराज्यपाल ने पत्र में आगे लिखा है कि इस तरह के प्रयास न्यायालयों को गुमराह करने के अलावा, एक भ्रामक और विकृत कहानी बनाते हैं जो जनता के मन में उपराज्यपाल की छवि को खराब करता है. इस पत्र का उद्देश्य गृह मंत्रालय को GNCTD द्वारा बेवजह और भ्रमित मुकदमेबाजी के संबंध में अवगत कराना है.'

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: युवा सम्मेलन में BJP प्रत्याशी बांसुरी स्वराज, किए ये 3 वादें, बोलीं- जीते तो 24 घंटे आपके बीच में रहूंगी

ये कोई पहली बार नहीं है जब दिल्ली सरकार और LG वीके सक्सेना को बीच तकरार की खबरें सामने आई हो. इससे पहले भी कई बार AAP सरकार द्वारा LG पर काम रोकने सहित कई गंभीर आरोप लगाए जा चुके हैं. वहीं दूसरी ओ LG भी दिल्ली सरकार का विरोध करते नजर आएं. 

आबकारी नीति मामले में हुई CM केजरीवाल की गिरफ्तारी
दिल्ली आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को ED ने CM केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के बाद भी CM पद से इस्तीफा नहीं दिया है, वो जेल से सरकार चला रहे हैं. इस मुद्दे पर भी LG और AAP सरकार के बीच तकरार देखने को मिली. हाल ही में LG ने मीडिया के सामने कहा था कि 'दिल्ली की सरकार जेल से नहीं चलेगी.' अब एक बार फिर LG ने गृह सचिव को पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं, ऐसे में देखना होगा कि आने वाले वक्त में LG के आरोपों का राजधानी दिल्ली में क्या असर देखने को मिलता है. 

Trending news