Delhi Ncr Live news: दिल्ली में एलजी वीके सक्सेना ने केजरीवाल पर साधा निशाना, बोले- विचलित नहीं हूंगा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1329638

Delhi Ncr Live news: दिल्ली में एलजी वीके सक्सेना ने केजरीवाल पर साधा निशाना, बोले- विचलित नहीं हूंगा

दिल्ली में एलजी वीके सक्सेना और आप सरकार में मचे घमासान के बीच आज उपराज्यपाल ने पहली बार ट्विटर के जरिये सीएम अरविंद केजरीवाल पर सार्वजनिक हमला किया.

Delhi Ncr Live news: दिल्ली में एलजी वीके सक्सेना ने केजरीवाल पर साधा निशाना, बोले- विचलित नहीं हूंगा
LIVE Blog

Delhi Ncr Haryana Live Update: दिल्ली में एलजी वीके सक्सेना और आप सरकार में मचे घमासान के बीच आज उपराज्यपाल ने पहली बार ट्विटर के जरिये सीएम अरविंद केजरीवाल पर सार्वजनिक हमला किया. वीके सक्सेना ने कहा, मैंने सुशासन, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर सेवाओं का आह्वान किया, लेकिन दुर्भाग्य से माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालजी ने हताशा में भटकाव की रणनीति और झूठे आरोपों का सहारा लिया है. मुझे आश्चर्य नहीं होगा, अगर आने वाले दिनों में मुझ पर और मेरे परिवार पर इस तरह के निराधार व्यक्तिगत हमले किए जाएं. उन्हें पता होना चाहिए कि मैं किसी भी परिस्थिति में अपने संवैधानिक कर्तव्यों से विचलित नहीं हूंगा. दिल्ली के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए मेरी प्रतिबद्धता अटूट है

 

01 September 2022
20:47 PM

ग्रेटर नोएडा में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, 6 बदमाश ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद फरार 

ग्रेटर नोएडा में हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. नीमका गांव के चौपाल के पास साथियों के साथ लूडो खेल रहा था, तभी तीन बाइक सवार 6 बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. गोली लगने से हिस्ट्रीशीटर की मौके पर ही मौत हो गई. हत्या के बाद जेवर क्षेत्र में हड़कंप मचा गया. जेवर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटी है.

20:27 PM

चंडीगढ़ में पंचायत विभाग ने 3 सितंबर को बुलाई बैठक, सभी जिलों के आला अधिकारी रहेंगे मौजूद 

चंडीगढ़ में पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर पंचायत विभाग ने तीन सितंबर को बैठक बुलाई है. पंचायत विभाग के ACS, सीएम के PS वी उमाशंकर बैठक लेंगे. वीडियो कांफ्रेंस के जरिये होने वाली बैठक में सभी जिलों के डीसी, एडीसी, सभी जिला परिषद के सीईओ , डीडीपीओ , बीडीपीओ शामिल होंगे. 

 

19:57 PM

गुरुग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, पुलिस कर रही सीसीटीवी फुटेज की जांच 

गुरुग्राम के सदर बाजार के पास गुरुवार को चार-पांच अज्ञात हमलावरों ने गुरुद्वारा रोड स्थित शोरूम में घुसकर बीजेपी कार्यकर्ता सुखबीर खटाना को गोली मार दी. लहूलुहान हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. 

19:11 PM

पानीपत के ईपीएफओ कार्यालय पर CBI की रेड, रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़े गए कमिश्नर 

चंडीगढ़ सीबीआई ने पानीपत के ईपीएफओ कार्यालय में रेड की. जांच एजेंसी ने ईपीएफओ के कमिश्नर को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई ने लगभग 6 घंटे तक आरोपी कमिश्नर से पूछताछ की. 

18:34 PM

दिल्ली के द्वारका में 32.52 ग्राम हेरोइन के साथ महिला ड्रग तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली में द्वारका जिला के एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने ड्रग तस्करी के मामले में एक आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है. जिस पर युवकों को नशीला पदार्थ बेचने का आरोप है. पुलिस ने आरोपी महिला के कब्जे से 32.52 ग्राम हाई क्वालिटी की हेरोइन बरामद की गई है. महिला का नाम भारती है जो जे.जे. कॉलोनी, द्वारका की रहने वाली है. महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना द्वारका नॉर्थ में मामला दर्ज किया गया है. 

15:05 PM

AAP का LG दफ्तर के बाहर प्रदर्शन
दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर AAP का LG दफ्तर के बाहर प्रदर्शन.

14:07 PM

विपक्ष के सभी विधायकों का सीएम आवास के बाहर धरना
विपक्ष के सभी विधायक मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं, उनका आरोप है कि उन्हें सदन में जनता से जुड़े हुए मुद्दे उठाने नहीं दिए गए. जब विपक्ष ने शराब नीति और भ्रष्टाचार पर चर्चा की मांग की तो उन्हें मार्शल आउट कर दिया गया. ऐसे में उनकी मजबूरी है कि वह मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठकर अपनी बात जनता तक पहुंचाएं. 

14:01 PM

गुरुग्राम के नाथूपुर एरिया में मिला महिला का शव, हत्या से पहले रेप की आशंका
गुरुग्राम के नाथूपुर एरिया में मिला महिला का अर्धनग्न शव मिला है, महिला की हत्या से पहले रेप की आशंका जताई जा रही है, साथ ही महिला के मुंह में कपड़ा ठूसा गया. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं. 

 

12:10 PM

केजरीवाल ने विधानसभा में जीता विश्वास प्रस्ताव, पक्ष में पड़े 58, विपक्ष को मिले 0
दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल के विश्वास मत प्रस्ताव को पारित कर दिया गया, जिसमें सीएम केजरीवाल के पक्ष में 58 वोट पड़े हैं. 1 डिप्टी स्पीकर का वोट अलग है. वहीं विपक्ष के पक्ष में शून्य वोट पड़े.

 

11:37 AM

ग्रेटर नोएडा के सुरजपुर में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव
ग्रेटर नोएडा के सुरजपुर में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से गांव में हड़कंप मच गया. युवक का शव संधिक्त अवस्था में नाले में पड़ा मिला. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

11:01 AM

स्पाइसजेट की फ्लाइट में आई कमी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग
स्पाइसजेट की दिल्ली-नासिक फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि स्पाइसजेट बी737 विमान वीटी-एसएलपी, ऑपरेटिंग उड़ान एसजी-8363 (दिल्ली-नासिक) आज सुबह एक ऑटोपायलट मोड में आई कमी के बीच रास्ते से लौट आई है. उन्होंने बताया कि बोइंग 737 विमान सुरक्षित उतर गया है. 

10:32 AM

यमुना एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स में हुई बढ़ोतरी
वहीं आपको इस महीने टोल टैक्स पर ज्यादा पैसा देना होगा. यमुना एक्सप्रेस-वे के जरिये सफर करने वाले लोगों को 1 सितंबर से अधिक टोल टैक्स चुकाना होगा. 1 सितंबर से टोल टैक्स के रेट में हल्के मोटर वाहनों के लिए जैसे- कार, जीप, वैन आदि के लिए 2.50 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 2.65 किलोमीटर कर दिया गया है. यानी प्रति किलोमीटर 10 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. वहीं हल्के कमर्शियल वाहन, हल्के माल वाहन या मिनी बसों के लिए टोल टैक्स को 3.90 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 4.15 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया है. बस या ट्रक के लिए टोल की दर को 7.90 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 8.45 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है. इससे पहले यमुना एक्सप्रेसवे के टोल टैक्स में 2021 में बढ़ोतरी हुई थी.

09:59 AM

दिल्ली विधानसभा सत्र के 5वें दिन भी हुआ जोरदार हंगामा, 6 विधायकों का मार्शल आउट
दिल्ली विधानसभा सत्र के 5वें दिन भी सदन की कार्यवाही के दौरान जोरदार हंगामा हुआ, जिसके बाद बीजेपी के 6 विधायकों को पूरे दिन के लिए बाहर कर दिया गया.  

09:48 AM

सफदरजंग अस्पताल में MBBS की छात्रा ने की खुदखुशी, कमरे से मिला सुसाइड नोट 
दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में MBBS की छात्रा ने खुदकुशी कर ली. मृतक छात्रा सफदरजंग अस्पताल में MBBS में फाइनल ईयर की छात्रा थी. शुरुआती जांच में पता चला कि  MBBS फाइनल ईयर की स्टूडेंट अप्रैल 2022 से सफदरजंग अस्पताल में इंटर्नशिप कर रही थी और उसे सफदरजंग अस्पताल के हॉस्टल में कमरा मिला था, जहां पर उसने अपने दुपट्टा से लटककर जान दे दी. पुलिस को मृतका की डायरी से एक सुसाइड नोट भी मिला है. साथ ही डिप्रेशन के दवाइयों के दो पैकेट भी मिले हैं जो कमरे में रखे हुए थे. 

09:43 AM

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के लिए पहुंचे सीएम मनोहर लाल
BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल उनके निवास पर पहुंच गए हैं, जहां कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. 

09:42 AM

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 91.50 रुपये की कमी
कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में हुई 91.50 रुपये की कमी, आज से दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के लिए 1,976 रुपये की जगह चुकाने होंगे 1,885 रुपये.  

 

08:25 AM

मेट्रो ब्लू लाइन अपडेट
द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच तिलक नगर में ट्रैक पर यात्री के कारण सेवाओं में देरी. अन्य सभी लाइनों पर सामान्य सेवा.

Trending news