Delhi-NCR Haryana Live Updates: केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच बड़ा झगड़ा, बोले- कार्यक्रम में जबरन लगाए जा रहे PM मोदी के पोस्टर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1271291

Delhi-NCR Haryana Live Updates: केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच बड़ा झगड़ा, बोले- कार्यक्रम में जबरन लगाए जा रहे PM मोदी के पोस्टर

इन दिनों दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच लगातार आरोपों का दौर बढ़ता जा रहा है. दोनों ही पार्टी इन दिनों एक दूसरे के खिलाफ मौर्चा खोलकर बैठी ही है.

Delhi-NCR Haryana Live Updates: केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच बड़ा झगड़ा, बोले- कार्यक्रम में जबरन लगाए जा रहे PM मोदी के पोस्टर
LIVE Blog

केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जबरन लगाए जा रहे PM मोदी के पोस्टर. फोटो हटाया तो कार्रवाई होगी. दरअसल, दिल्ली सरकार का ''वन महोत्सव'' कार्यक्रम था जिसमे CM केजरीवाल और LG दोनों को आना था. तो वहीं, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हम झगड़ा नहीं चाहते, सरकारी कार्यक्रम को पोलिटिकल बनाया गया इसलिए सीएम और मैं दोनों नहीं जा रहे. दिल्ली सरकार के सरकारी आयोजन में कल रात पुलिस भेजी गई. पुलिस ने स्टेज पर कब्जा कर लिया और कार्यक्रम के बैनर की जगह मोदी जी की फोटो वाला बैनर लगाया गया और कहा कि इसको हटाया तो कार्रवाई होगी.

24 July 2022
18:09 PM

CISCE : 12वीं का रिजल्ट जारी, इस तरह देखें स्कोरकार्ड 

ISC Class 12th Result 2022 : आईएससी 12वीं बोर्ड रिजल्ट आज शाम जारी कर दिया गया. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जाम ने शाम 5 बजे इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) के नतीजे घोषित किए. छात्र CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए होम पेज पर 'ISC Result 2022' लिंक पर क्लिक करें. अब इंडेक्स नंबर, UID व कैप्चा कोड दर्ज करें. इसके बाद आपका 'ISC Class 12th Result 2022' स्क्रीन पर खुल जाएगा. इसे डाउनलोड कर लें. 99.38 फीसदी विद्यार्थी एग्जाम में पास हुए. लड़कियों का पास प्रतिशत 99.52, जबकि 99.26% लड़कों ने आईएससी परीक्षा उत्तीर्ण की है. 

15:00 PM

बराड गैंग के 4 बदमाश गिरफ्तार, मुख्य आरोपी गोरखपुर का रहने वाला
अंबाला में CIA -2 की शाखा ने गोल्डी बराड गैंग के एक गैंगस्टर और उसके 3 साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से 7.65 बोर की पिस्टल, 22 कारतूस, तीन अन्य पिस्टल बरामद हुई हैं. गोल्डी बराड गैंग से संबंध रखने वाला युवक यूपी के गोरखपुर का रहने वाला है और बाकी तीन अंबाला कैंट के बब्याल के रहने वाले हैं. 

 

14:00 PM

मंकीपॉक्स का पहला मरीज मिलने के बाद दिल्ली में होगी उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक
राजधानी में मंकीपॉक्स का पहला मरीज मिलने के बाद आज स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) द्वारा उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की जा रही है. 

13:59 PM

वन महोत्सव कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल के शाामिल नहीं होने पर LG वीके सक्सेना ने जताया दुख
वन महोत्सव कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के शाामिल नहीं होने पर LG विनय कुमार सक्सेना ने दुख जताया, कहा किसी कारणवश वो नहीं आ पाए. अगर वो भी इसमें शामिल होते तो अच्छा होता.  

08:59 AM

दिल्ली में 24 जुलाई को बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 24 जुलाई, रविवार को पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है. भाजपा अध्यक्ष और भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे. सूत्र बताते हैं कि इस बैठक में राज्यों में चल रही केंद्रीय योजनाओं की स्थिति, सांगठनिक अभियानों की प्रगति के साथ ही 'हर घर झंडा' अभियान के संदर्भ में चर्चा की जाएगी.

24 जुलाई यानी  कल दोपहर 2 बजे से होगी बैठक। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा लेंगे बैठक।

 संगठन महासचिव बीएल संतोष रहेंगे मौजूद।

 केंद्र की योजनाओं को कैसे जन जन तक पहुचाये ।राज्यों की योजनाओं की समीक्षा ।

बैठक में राज्यो के कामकाज की समीक्षा होगी।

2024 के लोक सभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा।

 गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव पर चर्चा सम्बंधित मुख्यमंत्रियों से।

पीएम नरेंद्र मोदी भी हो सकते हैं बैठक में शामिल। ( सम्भवतः 5 बजे के बाद )

07:46 AM
07:42 AM

कलयुग मामा बना भेड़िया, 2 भांजियो और दो भांजो के साथ किया योन शोषण

रिश्ते हुए कलंकित कलयुगी मामा बना भेड़िया। अपनी हवस मिटाने के लिए सगे मामा ने अपनी दो भांजियों और दो भांजो के साथ किया योन शोषण. 16 साल की किशोरी ने किसी तरह हिम्मत जुटाकर स्कूल में आपबीती बताई. पढ़ें पूरा मामला...

07:42 AM
07:36 AM

Monkeypox को WHO ने ग्लोबल हेल्थ एमरजेंसी घोषित किया

किसी भी बीमारी को इमरजेंसी घोषित करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक कमेटी फैसला लेती है. अगर कमेटी ने सहमति ना बने तो निदेशक के ऊपर फैसला छोड़ा जाता है मंकीपॉक्स के मामले में भी यही हुआ विश्व स्वास्थ्य संगठन के निदेशक डॉक्टर टैड्रॉयड अब्राहम ने तेजी से बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए मंकीपॉक्स को वैश्विक इमरजेंसी घोषित कर दिया है ऐसा करने की कुछ बड़ी वजह है

जून के आखिर से लेकर जुलाई तक यह बीमारी 77% ज्यादा फैल गई

यह बीमारी उन देशों में भी फैली जहां पहले इसका कोई भी केस नहीं आया था

यह बीमारी सबसे ज्यादा यूरोप और उत्तरी अमेरिका में फैली है अकेले यूरोप में इस बीमारी के 80% मामले हैं

इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जनवरी 2020 में कोरोनावायरस को ग्लोबल हेल्थ एमरजैंसी घोषित किया था

07:33 AM

नीरज चोपड़ा की खराब शुरुआत

नीरज चोपड़ा ने फाउल से शुरुआत की है जबकि रोहित यादव ने अपने पहले प्रयास में  77.95 मीटर थ्रो  किया.

07:30 AM

गुरुग्राम में वाइन शॉप पर लाखों रुपये की लूट

गुरुग्राम के सेक्टर-47 स्थित एक शराब की दुकान पर दो नकाबपोश बदमाशों ने बंदूक के बल पर लाखों रुपए की लूट की और मौके से फरार हो गए. यह पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद होगी. तस्वीर भी साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से दोनों नकाबपोश बदमाश आसानी से शराब की दुकान में एंट्री करते हैं और उसके बाद पूरी लूट की वारदात को किस तरह से अंजाम देते हैं. बेखौफ बदमाशों ने किस तरह से शराब की दुकान में लाखों रुपए की लूट की और मौके से फरार भी हो गए

07:09 AM

दिल्ली सरकार और LG फिर आमने-सामने, आबकारी निती पर उठाए सवाल CBI जांच की करी सिफारिश   

एलजी ने सीएस को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के अवैध निर्माण, संशोधन और कार्यान्वयन में अधिकारियों और सिविल सेवकों की भूमिका का विवरण देने वाली एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है. दोषी अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार की नई आबकारी निती की CBI जांच की सिफारिश की है. आरोप है कि नई आबकारी नीति में नियमों की अनदेखी हुई है और केजरावाल सरकार ने लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ पहुंचाया है. इस बीच सबसे बड़ी बात ये कि इस जांच में आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया पर भी कई सवाल खड़े किये गये हैं.

दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित अनियमितता मामले में संलिप्त अधिकारियों पर गाज गिर सकती है

केजरीवाल सरकार पर नई आबकारी नीति के तहत शराब की दुकानों के टेंडर में गड़बड़ी का आरोप है।

आरोप है कि नई आबकारी नीति में नियमों की अनदेखी करते हुए शराब की दुकानों के टेंडर दिए गए।

एलजी वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव को दिल्ली आबकारी नीति मामले में अधिकारियों की भूमिका पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

Trending news